अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी की तैयारियां 11 नवंबर तक करें पूरी, डीसी ने दिए निर्देश

अंतरराष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी की तैयारियां 11 नवंबर तक करें पूरी, डीसी ने दिए निर्देश

उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक

अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला 2021 के आयोजन को लेकर उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आज उपायुक्त एवं अध्यक्ष श्री रेणुका जी विकास बोर्ड राम कुमार गौतम की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
उपायुक्त ने बताया कि मेले हमारी संस्कृति के परिचायक हैं तथा आने वाली पीढियों को इनके महत्व के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाना हम सबका दायित्व है। उन्होंने जिला के सभी अधिकारियों से आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का आह्वान किया ताकि मेले का आयोजन सौहार्दपूर्ण तरीके से किया जा सके। सभी अधिकारियों को मेले से संबंधित तैयारियां 11 नवम्बर तक पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ददाहू स्कूल से लेकर मेला स्थल तक सजावटी रोशनी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते इस वर्ष यह सुनिश्चित किया जायेगा कि सभी लोग कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करें जिसमें मुंह पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना तथा स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना, शामिल है। उन्होंने ददाहू अस्पताल में आइसोलेशन रूम तैयार करने का निर्देश दिया ताकि कोविड से संबंधित लक्षणों वाले व्यक्तियों को वहां डॉक्टरों की देख रेख में अलग से रखा जा सके।
उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नही लगवाई है वे अपने नजदीकी सेंटर में जाकर कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाये ताकि 23 नवम्बर 2021 तक दूसरी डोज की शत प्रतिशत कवरेज के निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण किया जा सके, ताकि कोविड के फैलने की सम्भावना को कम किया जा सके तथा भविष्य में हमे पुनः लॉकडाउन जैसी स्थिति का सामना ना करना पडें।
उन्होंने बताया कि जो लोग अभी तक कोरोना का टीका लगवाने से छूट गये हैं, उनके लिए विशेष व्यवस्था की जाये और उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाये। बैठक के दौरान खेलों से सम्बन्धित मद पर भी चर्चा की गई और खेलो के आयोजन हेतु गठित कमेटी को आयोजन प्रक्रिया में तेजी लाने व कमियों को दूर करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सोनाक्षी सिंह तोमर, पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल, सहायक आयुक्त डॉ प्रियंका चन्द्रा, उप-मण्डलाधिकारी नाहन रजनेश कुमार उप-मण्डलाधिकारी संगडाह डॉ विक्रम नेगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: