in

अब हिमाचल के स्कूलों में ये सुविधा देनी होगी अनिवार्य, निदेशालय ने जारी किए आदेश…

अब हिमाचल के स्कूलों में ये सुविधा देनी होगी अनिवार्य, निदेशालय ने जारी किए आदेश…

हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने एक शिकायत पत्र पर कारवाई करते हुए प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में आवश्यक सुविधा व्यवस्था करवाने के आदेश दिए हैं।

विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार
हिमाचल प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में फर्स्ट एड सुविधा और रेस्ट रूम मुहैया करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं। राजधानी शिमला के एक अभिभावक की शिकायत पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस बाबत बुधवार को सभी जिला उपनिदेशकों को पत्र जारी कर दिया है।

स्कूलों में बीमार या चोटिल होने वाले बच्चों की सुविधा के लिए रेस्ट रूम भी बनाने को कहा गया है। उपनिदेशकों को स्कूलों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्था जांचने को भी कहा गया है। निदेशक ने कहा कि आदेशों का पालन नहीं करने वाले स्कूल प्रभारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि शहर के एक अभिभावक ने राज्यपाल और मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर स्कूलों में बीमार या चोटिल होने वाले बच्चों को उचित फर्स्ट एड सुविधा नहीं उठने का मामला उठाया था।

Plot for sale
Plot for sale

राजभवन की ओर से इस बाबत प्रधान सचिव शिक्षा को पत्र भेजा गया था। इस पत्र पर संज्ञान लेते हुए बुधवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने सभी जिला उपनिदेशकों को पत्र जारी कर फर्स्ट एड सुविधाओं का बंदोबस्त करने के लिए कहा है।

Written by Newsghat Desk

शराब के नशे में युवक ने मचाया हुड़दंग, गाली गलौज व मारपीट करने पर पुलिस ने धरा

अलर्ट : अब साइबर अपराधी व्हाट्सएप के जरिए बना रहे कंगाल, ICICI बैंक ने अपने खाताधारकों को किया सचेत