in ,

अब LinkedIn यूजर्स के लिए बड़ी खतरे की घंटी ! आप भी बन सकते हैं हैकर्स का अगला निशाना…

अब LinkedIn यूजर्स के लिए बड़ी खतरे की घंटी ! आप भी बन सकते हैं हैकर्स का अगला निशाना…

अगर आप भी लिंक्डइन यूज करते हैं तो ध्यान दें…

प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म LinkedIn की लोकप्रियता का फायदा अब साइबर क्रिमिनल्स लोगों की पर्सनल डिटेल्स उन्हें टारगेट करने की कोशिश करते हैं। LinkedIn हैकर्स के लिए टॉप ब्रांड है जहां लोगों की पर्सनल डिटेल्स फिशिंग अटैक के सहारे चुरा कर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जाता है।

Check Point Research रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि 45 परसेंट अटैम्प्ट के साथ फिशिंग अटैक के मामले में LinkedIn इस साल की दूसरी तिमाही में पहले नंबर पर रहा है।

Check Point Research के अनुसार, इस मामले में इसकी पैरेंट कंपनी Microsoft दूसरे नंबर पर रही है और 13 परसेंट फिशिंग अटैक अटैम्पट किए गए हैं इसके बाद 12 परसेंट फिशिंग अटैम्प्ट के साथ DHL तीसरे नंबर पर रहा है l,टॉप 10 में पॉपुलर ब्रांड्स जैसे adidas, Adobe और HSBC शामिल हैं।

LinkedIn एक पॉपुलर प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है जोकि एक माइक्रोसॉफ्ट प्लेटफॉर्म है लेकिन साइबर क्रिमिनल्स इसका फायदा उठा रहें है। क्रिमिनल LinkedIn पर फिशिंग लिंक के जरिए लोगों उस को हैक करने का काम कर रहे हैं।

Plot for sale
Plot for sale

Omer Dembinsky software data research ग्रुप के मैनेजर ने बताया…

Kidzee 02
Kidzee 02

फिशिंग ईमेल्स हैकर्स का जरूरी टूल बन रहा है क्योंकि इससे कम कीमत पर लाखों यूजर्स को हैकर्स टारगेट कर सकते है।

आपको बता दें कि साइबर क्रिमिनल्स ब्रांड का फायदा उठाकर यूजर्स से सिक्योरिटी को लेकर गलत जानकारी देते हैं इसके बाद वह यूजर्स की पर्सनल जानकारी चुराने की कोशिश करते हैं और उन्हें अपने ठगी का शिकार बना लेते हैं।

Republic Day 01
Republic Day 01

रिसर्चर ने बताया….

रिसर्चर्स का कहना है कि माइक्रोसॉफ्ट रिलेटेड स्कैम तेजी से बढ़ रहे हैं यह यूजर्स के लिए खतरनाक साबित होते हैं यह केवल इंडिविजुअल यूजर्स के साथ ऑर्गेनाइजेशन यूजर्स के लिए भी खतरनाक साबित हुए हैं जैसे ही उनके पास अकाउंट लॉगइन डीटेल्स पहुंचती है सभी एप्लीकेशन जैसे टीम्स और शेयर पॉइंट्स के एक्सेस हैकर्स को मिल जाते हैं।

आपको बता दें की इस तरह की ठगी में सबसे पहले यूजर्स को LinkedIn कम्युनिकेशन स्टाईल में मैलेशियस ईमेल भेजा जाता है।यूजर्स आए हुए लिंक पर क्लिक कर कर अपनी सारी डिटेल्स दे देते हैं, ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत होती है।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

Instant Loan App Tips: पता लगाना चाहते हैं कि लोन देने वाले ऐप असली है या नकली तो अपनाएं यह ट्रिक

दर्दनाक हादसा : पुलिस भर्ती की तैयारी करते 20 वर्षीय युवक की मौत….