Paonta Cong
in ,

आंज भोज क्षेत्र में शीघ्र ही होगा सीएम का दौरा : सुखराम चौधरी

आंज भोज क्षेत्र में शीघ्र ही होगा सीएम का दौरा : सुखराम चौधरी

समस्याओं का होगा तेजी से समाधान कलाथा बढाणा में बोले ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी

JPERC
JPERC

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने अपने जिला सिरमौर के दो दिवसीय प्रवास के दौरान आज पांवटा साहिब विधानसभा के आंज भोज क्षेत्र की ग्राम पंचायत कलाथा बढाणा के ग्राम बढाणा में लोगों की मांगों व जन समस्याओं को सुना और इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया।

Admission notice

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आंज भोज क्षेत्र में दौरा करवाया जाएगा तथा उन्हीं के कर कमलों से विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा, जिससे इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का स्थाई समाधान होगा।

इस दौरान क्षेत्र के लोगों की लो वोल्टेज की समस्या पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को दो माह के अन्दर समस्या का निराकरण करने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि 27 करोड़ रूपये की लागत से खोदरी माजरी से पानी लिफ्ट किया जाएगा जिससे आंज भोज के क्षेत्र में पीने के पानी की कोई भी समस्या नहीं रहेगी।

इसके अतिरिक्त, 10 करोड़ रूपये की लागत से 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल उतराखंड को जोड़ने वाला भगेणी पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है जो शीघ्र ही पूर्ण हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि आंज भोज क्षेत्र की सभी पंचायतों में सामुदायिक भवन के लिए धन राशि उपलब्ध करवाई गई है जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपना कोई भी निजी व सामूहिक कार्य करने के लिए खुली जगह उपलब्ध हो रही है। इस अवसर पर उन्होंने बढ़ाणा में सामुदायिक भवन बनाने के लिए 4 लाख 50 हजार रूपए देने की घोषणा की।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि पिछले तीस वर्षों में पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में लगभग 90 प्रतिशत विकास कार्य भाजपा की सरकार में हुए हैं।

उन्होंने बताया कि ब्यास कोटरी पुल का शिलान्यास पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में किया गया तथा बात्तापूल से ब्यास कोटरी की सड़क का कार्य भी भाजपा सरकार द्वारा ही किया गया।

उन्होंने लोगों से कहा कि वह जो भी विकास कार्य करवाना चाहते हैं उसका प्रस्ताव उन्हें पंचायतों के माध्यम से भेजें ताकि इस क्षेत्र का कोई भी हिस्सा विकास से अछूता न रहे।

उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब विधान सभा क्षेत्र के लिए नाबार्ड से 120 करोड़ रूपये की राशि प्राप्त हुई थी, जिसमें से 70 करोड़ खर्च की जा चुकी है और जल्द ही शेष राशि का उपयोग भी विकास कार्यों के लिए किया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि पानी की समस्या के निदान के लिए पिछले तीन वर्षों के दौरान पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में 180 टयूबवेल स्वीकृत करवाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि पिछले 70 सालों में पांवटा साहिब क्षेत्र की सड़कों की एफआरए स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई थी।

लेकिन कोरोना काल में प्राप्त हुई 23 सड़कों की एफआरए स्वीकृति संबंधी प्रस्तावों को उन्होंने स्वीकृत करवाया है तथा इन सभी सड़को पर कार्य आने वाले दिनों में शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर और सड़कों की भी एफआरए स्वीकृति की आवश्यकता होगी तो वह उसके लिए भी प्रयास करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने 80 से 70 वर्ष आयु सीमा करके बुजुर्गाें को पेंशन सुविधा दी है, जिसमें उन्हें प्रतिमाह 1500 रूपये दिए जा रहे हैं।

इसके अतिरिक्त, सरकार ने 65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं के लिए बिना किसी शर्त के पेंशन सुविधा शुरू की है। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि जिला सिरमौर में 40643 लोगों को पेंशन उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौर में भाजपा सरकार ने बेहतरीन कार्य किया है। लोगों की सुविधा के लिए पांवटा विधान सभा क्षेत्र में कोरोना मरीजों के लिए 477 बेड की व्यवस्था विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में की गई थी।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायतें शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें तभी इस कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत कलाथा बढाणा के लोगों की मांग पर एक पशु औषधालय व उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने किल्लौड में किसी भी सरकारी बैंक की शाखा खोलने, ग्राम कलाथा, बढााणा, किल्लौड तथा खोदरी माजरी को मिलाकर एक नया पटवार खाना किल्लौड में खोलने व किल्लौड की अनुसूचित जाति बस्ती झेडा वार्ड नम्बर 4 में नया ट्रांसफार्मर लगाने की भी मांग रखी।

इस अवसर पर भाजपा महामंत्री देवराज चौहान, जिला भाजपा उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी, दिनेश नेगी, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष रमेश तोमर, तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश अग्निहोत्री व प्रधान देवराज नेगी सहित स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

मंत्री जी ! यहां ग्रामीणों को पीना पड़ रहा दूषित पानी…

पांवटा साहिब : पत्नी गई थी मायके, पीछे से पति ने उठाया खौफनाक कदम, मौत

पांवटा साहिब : पत्नी गई थी मायके, पीछे से पति ने उठाया खौफनाक कदम, मौत