in

इग्नू में नए प्रवेश हेतु शिक्षार्थी इस तारीख तक करें आवेदन, जाने ऑनलाइन कब होगी इग्नू के शिक्षार्थियों के लिए परिचय सभा

इग्नू में नए प्रवेश हेतु शिक्षार्थी इस तारीख तक करें आवेदन, जाने ऑनलाइन कब होगी इग्नू के शिक्षार्थियों के लिए परिचय सभा

 

Admission notice

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) इग्नू में सत्र 2023 के लिए नए प्रवेश लेने वाले शिक्षार्थियों के लिए पोर्टल खुल चुका है जिसकी अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 तक है तथा सत्र 2022 के लिए पुनः पंजीकरण की तिथि 15 जनवरी 2023 तक निर्धारित की गई है।

JPREC-June
JPREC-June

 

इग्नू अध्ययन केंद्र 1133, राजकीय महाविद्यालय पांवटा साहिब के समन्वयक डॉ मोहन सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि इग्नू में सत्र 2023 के लिए विद्यार्थी 31 जनवरी 2023 तक नया प्रवेश ले सकते है। तथा पिछले सत्र में जो विद्यार्थी किसी कारण वंश पंजीकरण नहीं करवा पाए हैं वह भी 15 जनवरी 2023 तक पुनः पंजीकरण करवा सकते है।

 

Mehar Electrical
Mehar Electrical

उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के शिक्षार्थियों को बीए तथा कुछ अन्य प्रोग्राम में प्रवेश के लिए प्रवेश फीस का भुगतान नही करना होगा। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए शिक्षार्थी इग्नू कि वेबसाइट ( www.ignou.ac.in) पर जाकर प्राप्त कर सकते है।

 

अध्ययन केंद्र के समन्वयक डॉ मोहन सिंह चौहान ने बताया कि अध्ययन केंद्र 1133, राजकीय महाविद्यालय पांवटा साहिब में जुलाई 2022 सत्र के शिक्षार्थियों के लिए 8 जनवरी को एक ऑनलाइन परिचय सभा का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें शिक्षार्थियों से इग्नू से संबंधित विभिन्न जानकारियां सांझा की जाएगी।

 

उन्होंने ऑनलाइन होने वाली इस परिचय सभा में अधिक से अधिक शिक्षार्थियों से शामिल होने का आह्वान किया है जिससे कि उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जा सके।

Written by Newsghat Desk

हिमाचल में यहां 23 वर्षीय युवती ने उठाया खौफनाक कदम, मौत…..

राज्य स्तरीय चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में द स्कॉलर्स होम स्कूल के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन