in

उच्च विद्यालय बहराल में मां सरस्वती की आदम कद मूर्ति में प्राण प्रतिष्ठा और वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का हुआ आयोजन….

उच्च विद्यालय बहराल में मां सरस्वती की आदम कद मूर्ति में प्राण प्रतिष्ठा और वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का हुआ आयोजन….

लोक गायक दलीप सिरमौरी एवं स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन….

पांवटा साहिब के राजकीय उच्च विद्यालय बहराल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया ही गया साथ में स्कूल परिसर में मां शारदा की प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा की गई।

Admission notice

इस अवसर पर विद्यालय परिसर में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा उपनिदेशक उच्च शिक्षा जिला सिरमौर करम चंद रहे।

JPREC-June
JPREC-June

वहीं, विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी और हिमोत्कर्ष संस्था के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद तिवारी तथा हिमाचल प्रदेश के जाने-माने लोक गायक दिलीप सिरमौरी रहे।

स्कूल प्रांगण में सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा का विधिवत पूजन किया गया और पूर्ण आहुति के समारोह का शुभारंभ हुआ।

तत्पश्चात स्कूल के मुख्याध्यापक जीवन प्रकाश जोशी ने सभी अतिथि गणों का अभिनंदन करते हुए वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया,तथा परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को मुख्य अतिथि ने पुरस्कृत किया।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें हरियाणवी नृत्य, बम बम भोले नृत्य, गिद्दा और भांगड़ा के साथ दिलीप सिरमौरी ने विद्यार्थियों के साथ पहाड़ी नाटी का मनमोहक दृश्य प्रस्तुत किया। रेनू गोस्वामी ने बेहतरीन मंच संचालन किया। इस अवसर पर उमेश बहुगुणा, दीर्घायु प्रसाद प्रेमपाल ठाकुर, जगजीत सिंह, रीना पलियाल, राजीव शर्मा, संदीप मेहता सुरेश शर्मा बलवीर चौधरी संजय चौधरी केहर सिंह, अर्जुन सिंह, प्रतिभा रेनू पूनम शीतल सुमति मनवीर आदि उपस्थित रहे

उन्होंने स्कूल में सभी अतिथियों का आभार जताया और कहा कि उनका लक्ष्य है कि विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी से अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए।

बताते चलें कि कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुतियां भी प्रस्तुत की गई, जिसमें पंजाबी नृत्य, पहाड़ी नाटी, गिद्दा, ओर एक बालिका द्वारा श्रद्धा को श्रद्धांजलि विषय पर कविता भी प्रस्तुत की गई।

वहीं, मशहूर हिमाचली लोक गायक दिलीप सिरमौरी ने कार्यक्रम को चार चांद लगाए। उन्होंने पानी री टैंकी, सायेबा नाटी सहित दिल ले गई कुड़ी पंजाबी गाने भी गाए और कार्यक्रम में सभी को बांधे रखा। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षकों सहित आए मुख्य अतिथियों को नमन किया।

 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे करम चंद ने कहा कि आज के युग में प्रत्येक व्यक्ति के लिए शिक्षा अति आवश्यक है, और साथ ही हिमाचल प्रदेश में शिक्षा पहले से काफी सुदृढ़ हो चुकी है।

इस दौरान हिमोत्कर्ष संस्था के अध्यक्ष एवं समाजसेवी आरपी तिवारी ने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों ने कोरोना महामारी के बावजूद भी विभिन्न गतिविधियों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, इसके लिए स्कूल प्रबंधन बधाई का पात्र है।

इसके अतिरिक्त शिक्षा,खेलकूद और अन्य गतिविधियों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

 

शैक्षणिक गतिविधियों में अव्वल रहे कक्षा छठी से दसवीं के विद्यार्थी हैं : सुखमनप्रीत कौर, अमन पांडे, साक्षी, जसप्रीत कौर, गुनगुन,कंचन तेजवान, प्रीति, दीक्षा, तान्या तेजवान, राजकुमार, अमनप्रीत, प्रीति, मुर्री कांति, निधि, धन प्रीत, आदि विद्यार्थी ने विभिन्न गतिविधियों में पुरस्कार प्राप्त किए।

 

इस दौरान जीवन प्रकाश जोशी, अजय शर्मा, दीर्घायु प्रसाद, राकेश रहल, मीनाक्षी रहल, शांति स्वरूप गुप्ता, कामराज चौहान, डॉ सरबजीत चौधरी, सीमा बॉस, डॉ प्रेमपाल ठाकुर, रीना कल्याण, उमेश बहुगुणा सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर, संदीप मेहता, मूर्तिकार राजेश थापा सहित विद्यालय स्टाफ और विद्यार्थी मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब वार्ड नंबर 9 और 10 को स्पेशल फोकस एरिया के रूप में किया चिन्हित….

पांवटा साहिब उपमंडल की पंचायतों के कूड़े का निष्पादन जल्द होगा सुनिश्चित -विवेक महाजन