in ,

उद्योगों में 70 फीसदी स्थानीय युवाओं को रोजगार की मांग पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा

उद्योगों में 70 फीसदी स्थानीय युवाओं को रोजगार की मांग पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा

कहा, नही चेती सरकार तो सड़कों पर उतरेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता…

पांवटा के पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग व कांग्रेस मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा द्वारा जारी प्रेस बयान में कहा है कि हिमाचल के उद्योगों में स्थानीय युवाओं को 70 फीसदी रोजगार नही मिल रहा है जिससे पढें लिखें नौजवान बेरोजगार घूम रहे है।

यदि सरकार ने इंडस्ट्री में हिमाचली बेरोजगारों की 70 प्रतिशत नौकरियां सुनिश्चित नही कि तो कांग्रेस आंदोलन करेगी।

उन्होंने पांवटा साहिब में स्थापित उद्योगों से निवेदन करती है कि स्थानीय निवासियों को अपने उद्योगों में रोजगार उपलब्ध कराएं तथा सरकार की नीति के अनुसार 70 प्रतिशत रोजगार हिमाचल के लोगों को दें और यह 70 प्रतिशत लेबर में ही ना पूरा करके बल्कि स्टाफ में भी हमारे पढ़े-लिखे युवाओं युवतियों को रोजगार दे।

अभी तक किसी भी उद्योग में 70 प्रतिशत हिमाचली नहीं है और जो दिखा भी रहे है वह केवल लेबर में पूरा कर रहे हैं। हमारी हिमाचल प्रदेश सरकार से भी मांग है कि सरकार की नीति के अनुसार सभी उद्योगों में हिमाचल के पढ़े-लिखे लोगों को रोजगार दिलाएं।

Holi-2
Holi-2

यदि इन लोगों ने हमारे लोगों को 70% रोजगार ना दिया तो हमें मजबूरन इनके खिलाफ आंदोलन करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज जबकि कोरोना काल चल रहा है हमारे लोग तरह-तरह की समस्याओं से ग्रस्त है।

जमीने उन्होंने पहले उद्योग धंधे लगाने के लिए दे दी है तो उन्हें उनमें रोजगार जरूर दिया जाए अन्यथा हमें मजबूरन अपने लोगों के हक की लड़ाई के लिए उद्योगों के खिलाफ, जो 70% रोजगार नहीं दे रहे, आंदोलन शुरू करना पड़ेगा।

Written by Newsghat Desk

सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, चुनाव कर रहा जादू…

पर्यटकों से भरी गाड़ी दलदल में फांसी, बड़ा हादसा टला…