in

एसटी दर्जे में शामिल होने को अनुसूचित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने बलदेव तोमर से की मुलाकात

एसटी दर्जे में शामिल होने को अनुसूचित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने बलदेव तोमर से की मुलाकात

 

Admission notice

गिरिपार क्षेत्र के अनुसूचित जाती का एक प्रतिनिधिमंडल शिलाई में राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर से मिलकर एसटी दर्जे में लाने की मांग रखी।

JPREC-June
JPREC-June

देव समाज वाद्य स्थल समिति शिलाई के अध्यक्ष भगत राम, गुलाब सिंह, जोगुराम, बस्ती राम, गोपाल सिंह, मनोज, बलवीर सिंह कल्याण सिंह, जालम सिंह,लायक राम, नरेश कुमार, शुप्पा राम, प्रताप सिंह, हुकम सिंह, गीताराम, प्रदीप, धोमु राम आदि का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर से मिला तथा प्रतिनिधिमंडल ने ढाकी, बाढ़ी व लोहार समुदाय को एसटी के दायरे में लाने की मांग की।

देव समाज वाद्य स्थल समिति शिलाई के अध्यक्ष भगत राम ने बताया की हमारा समुदाय भी पीछले 55 वर्षों से हाटी समिति के साथ मिलकर जनजातीय क्षेत्र घोषित करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

उन्होंने कहा की कुछ दलित नेताओं ने जनजातीय क्षेत्र घोषित होने का विरोध किया जिससे हमारे समाज का कोई लेना देना नहीं है।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

जब केंद्र सरकार ने केबिनेट बैठक में हाटी समुदाय को जनजातीय घोषित किया तो हमें बहुत खुशी हुई लेकिन जब हमें पता चला कि दलित समुदाय को एसटी के दर्जे से बाहर रखा गया है उसके बाद हमारे समाज में निराशा हुई।

उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं की ढाकी, बाढ़ी व लोहार समुदाय को भी एसटी के दायरे में लाई जाए।

उन्होंने कहा की इस मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर से मिला तथा उन्होंने आश्वासन दिया है कि आपकी मांग को सरकार तक पहुंचाई जायेगी व आपकी मांग को पूरी की जायेगी।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब के पीपलीवाला में भाजपा नेता मदनमोहन शर्मा का जोरदार स्वागत, सरकार की योजनाएं घर घर तक पहुंचाएं बोले दिग्गज भाजपा नेता

Sirmour News: सिरमौर में स्मैक की खेप के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कारवाई