in

ओमीक्रोन के खतरे को लेकर प्रशासन अलर्ट, 15 तारीख से पहले पूरे होंगे इंतजाम

ओमीक्रोन के खतरे को लेकर प्रशासन अलर्ट, 15 तारीख से पहले पूरे होंगे इंतजाम

जिला में कोरोना संक्रमण ने भी पकड़ी तेजी से रफ्तार, 3 दिनों में ही आंकड़ा 100 के पार

एक और जहां सिरमौर जिला में तेजी के साथ कोरोना संक्रमण रफ्तार तेजी के साथ पड़ रही है, तो वहीं जिला में संक्रमण के नए वेरियंट ओमीक्रोन के खतरे को लेकर भी जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है।

ऐसे में सिरमौर प्रशासन जिला में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने में जुटा है।
दरअसल सिरमौर जिला में करोड़ों संक्रमण की रफ्तार पिछले 2 सप्ताह में काफी अधिक बढ़ी है।

BKD School
BKD School

जिला में महज 3 दिनों के भीतर ही जिला में 100 अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। चंद दिनों में ही एक बार फिर तेजी से बढ़ते मामलों ने जिला प्रशासन की जनता को भी बढ़ा दिया है।

ऊपर से ओमीक्रोन का खतरा भी मंडरा रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन ने 15 जनवरी से पूर्व सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने के सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं।

मीडिया से बात करते हुए डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि जिला में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर आज अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की गई है, जिन्हें 15 जनवरी तक जिला के स्वास्थ्य संस्थानों में बिस्तर, ऑक्सीजन आदि के प्रबंध करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ जिला में टास्क फोर्स को भी अलर्ट किया गया है। डीसी ने बताया कि जिस तरीके से ओमीक्रोन के खतरे कि संभावना जताई जा रही है, उसके मद्देनजर भी सभी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही है।

जिला के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में संक्रमण के उपचार हेतु आवश्यक दवाएं भी उपलब्ध है। डीसी ने बताया कि यदि जिला में स्थिति खराब होती है, तो पॉजिटिव मरीजों के लिए 108 एंबुलेंस के भी प्रबंध किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को कई मामलों में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। डीसी सिरमौर ने जिला वासियों से भी कोविड-19 प्रोटोकॉल के भी सख्ती से पालना करने की अपील की है।

बता दें कि जिला में बीते रोज भी कोरोना संक्रमण के 56 मामले सामने आए थे, जिसके बाद जिला में वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 106 पहुंच गई है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला में टेस्टिंग को भी बढ़ाया गया है।

Written by Newsghat Desk

भंगाणी के गोज्जर जंगल मे अवैध शराब की भट्टी तबाह, 250 लीटर लाहन नष्ट

सिरमौर के प्रत्येक विकास खंड में बनेंगे प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट यूनिट