Paonta Cong
in

कांग्रेस की सरकार आते ही पूरी होंगी 10 गारंटीयां : किरनेश जंग

कांग्रेस की सरकार आते ही पूरी होंगी 10 गारंटीयां : किरनेश जंग

कहा -OPS होगी लागू, युवा को मिलेगा रोजगार, पांवटा का होगा विकास

JPERC
JPERC

कांग्रेस का धुंआधार प्रचार जोर शोर से जारी है। कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने आज नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार और ऊर्जा मंत्री को पांवटा के विकास में पिछड़ने के लिए जिम्मेदार बताते हुए कहा की कांग्रेस सरकार बनते ही और जनता के आशिर्वाद से पांवटा में कांग्रेस की जीत के साथ ही पांवटा साहिब फिर विकास में गती पकड़ लेगा। वे गांव थापर,नारीवाला, जम्मूखाला और सालवाला में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

Admission notice

किरनेश जंग ने कहा की ऊर्जा मंत्री पांवटा को उसका हक दिलाने में विफल रहे हैं। उन्होंने ऊर्जा मंत्री को सिलसिलेवार सवालों के कठघरे में खड़ा करते हुए कहा की यदि ऊर्जा मंत्री को पांवटा के लोगों की फिक्र होती, तो अस्पताल में डॉक्टर होते, स्कूलों में पूरे अध्यापक होते, सड़के टूटी न होती, लोग पानी को न तरसते।

लेकिन लोग बीते 5 साल से बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा यदि ऊर्जा मंत्री को किसान की फिक्र होती तो बीमारी की वजह से खराब हुई धान की फसल का मुआवजा मिल जाता, जोकी नहीं मिला।

पशुपालकों को लम्पी बीमारी में बीमार गायों का जेब से इलाज कराना पड़ा और मृत गायों को दफनाने के लिए जेब से पैसे खर्चने पड़े। उन्हें मृत गायों के लिए सरकार की तरफ से कोई मुआवजा और राहत नहीं मिल पाई।

जंग ने कहा ऊर्जा मंत्री का क्षेत्र होने के बावजूद पांवटा साहिब हिमाचल का एकमात्र ऐसा जिला है जहां सबसे ज्यादा बिजली कटौती लोग झेल रहे हैं। ये मैं नहीं कह रहा जानती है और एक सर्वे रिपोर्ट में सबसे ज्यादा बिजली कटौती।वाले जिले के तौर पर भी पांवटा साहिब का नाम आया है।

उन्होंने कहा सरकारी विभागों में 50000 पद खाली पड़े हैं। बीते 5 साल में यदि सरकार को बेरोजगार युवाओं की फिक्र होती तो वह पद आज खाली ना होते। कोरोना काल में कई तरह की छूट और राहत की उम्मीद कामकाजी वर्ग ने इस सरकार से की थी। लेकिन पांवटा में ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले लोगों पर कोविड अवधि के लिए भी गुड्स टैक्स, पेनल्टी और ब्याज लगा दिया गया, जोकी अनुचित है।

जंग ने कहा कांग्रेस की सरकार बनने पर पांवटा के ट्रांसपोर्टर्स पर थोपी गई इस राशि का समाधान तो किया ही जाएगा बल्कि अलग ट्रांसपोर्ट नगर की मांग पूरी करने के लिए जल्द से जल्द जमीन भी उपलब्ध कराई जाएगी।

किरनेश जंग ने कहा कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग को साथ लेकर चलती है और सभी समान विकास में विश्वास रखती है।
हमने OPS लागू करने का को वादा किया है वह हम पहले ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में लागू कर चुके हैं। हमे युवाओं की फिक्र है इसीलिए ना केवल हमने 5 लाख नौकरियां देने की गारंटी दी है बल्कि बेरोजगार युवा स्वरोजगार शुरू कर सके उसके लिए 1-1 लाख बिना प्याज के मुहैया कराने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा मेरे पशुपालक भाइयों की आमदनी बड़े इसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने प्रतिएक पशुपालक से रोजाना 10 लीटर दूध उचित दाम पर खरीदने की गारंटी के साथ साथ दो रुपए किलो गोबर खरीदने की भी गारंटी दी है।

उन्होंने कहा कि हमें महिलाओं की फिक्र है इसीलिए हम उन्हें हर घर लक्ष्मी नारी सम्मान निधि योजना गारंटी के तहत 18 से 60 साल की मेरी माताओं और बहनों को 1500 रूपए मासिक देने का निर्णय लिया है। हमें दूर-दराज के गांव में रहने वाले हमारे भाई बहनों बड़े बुजुर्गों की सेहत की फिक्र है इसीलिए हमने मेडिकल मोबाइल वैन हर गांव तक शुरू करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा हम चाहते हैं और हमे फिक्र है कि हमारी बच्चे अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के स्तर की पढ़ाई करें और बेहतर भविष्य बनाएं। इसीलिए हमने प्रत्येक विधानसभा में अंग्रेजी माध्यम के 4 स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

स्कूलों की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर ही होगी, लेकिन सुविधाएं निजी स्कूलों जैसी ही होगी। इससे हमारे बच्चों का भविष्य और बेहतर होगा। उनकी इन घोषणाओं पर लोगों ने बार-बार तालियां बजाईं और कांग्रेस के पक्ष में जोरदार नारे लगाए।

किरनेश जंग ने लोगों से कांग्रेस के पक्ष मतदान की अपील करते हुए कहा की12 नवंबर को हाथ के निशान का बटन दबाकर कांग्रेस को भारी मतों से विजई बनाएं।। श्री किरनेश जंग का जगह-जगह लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं स्थानीय गांव के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

उधर महिला कांग्रेस ने देवीनागर वार्ड नंबर 9 ओर वार्ड नंबर 1 बद्रीपुर में चुनाव प्रचार किया और लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुऐ उन्हें कांग्रेस की 10 गारंटी, कांग्रेस के घोषणा पत्र और पांवटा संकल्प पत्र के बारे में विस्तार से बताया।

महिला कांग्रेस पदाधिकारियों का लोगों ने जगह जगह फूलमालाएं पहना कर स्वागत किया। जनसंपर्क अभियान में स्थानीय महिलाओं ने भी बड़चढ़ कर हिस्सा लिया। समाचार लिखे जाने तक कांग्रेस का जनसंपर्क अभियान विभिन्न जगहों पर जारी था।

Written by Newsghat Desk

चुनाव से पहले ही हार मानकर बैठ गई कांग्रेस : कश्यप

अग्रेज़ी, देसी और बीयर की 5 पेटी के साथ पुलिस ने धरा कांग्रेस का नेता