in

कारगिल विजय दिवस के मौके पर पांवटा साहिब में नये अमर जवान स्मारक का अनावरण

कारगिल विजय दिवस के मौके पर पांवटा साहिब में नये अमर जवान स्मारक का अनावरण

अमर शहीदों को दी श्रद्धांजली, वीर नारीयों को भी किया सम्मानित…

 

मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के अलावा विशेष अतिथि सांसद सुरेश कश्यप एवं उपाध्यक्ष खाद्य आपूर्ति निगम बलदेव तोमर रहे मौजूद…

शौर्य और वीरता के साथ साथ नई सदी के भारत को चरितार्थ करता 1999 का युद्ध (कारगिल विजय दिवस) हमेशा से ही युवाओं तथा देशवासियों में भारतीय सैनिकों के प्रति वीरता और अदम्य साहस का प्रेरक रहा है।
इसी कड़ी में आज पांवटा साहिब में क्षेत्र के शहीदों को समर्पित अमर जवान स्मारक का अनावरण किया गया।

जिसमे सर्वप्रथम 10 बजे भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र के सदस्यों ने पुराने स्मारक स्थल वायपॉइंट से शोभायात्रा निकालकर अमर जवान ज्योति को नए अमर जवान स्मारक स्थल पर विधिवत एसडीएम विवेक महाजन के कर कमलों द्वारा स्थापित किया गया।

Plot for sale
Plot for sale

वहीं, नया स्मारक एसडीएम कार्यालय के समीप बनकर तैयार हुआ है। अमर जवान स्मारक का लोकार्पण मुख्य अतिथि सुखराम चौधरी, बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री हि० प्र० सरकार, कारगिल विजय दिवस समारोह के मुख्य अतिथि सुरेश कश्यप, सांसद शिमला संसदीय क्षेत्र एवं विशेष अतिथि के तौर पर बलदेव तोमर, पूर्व विधायक शिलाई व उपाध्यक्ष खाद्य आपूर्ति निगम हि० प्र० संपन्न हुआ।

Kidzee 02
Kidzee 02

अंत में राष्ट्रीय ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रीय गान गाया गया उसके उपरांत उपस्थित सभी लोगों ने अमर शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रधांजलि अर्पित की।

इस मौके पर मुख्य अतिथि सुखराम चौधरी ने कहा कि यह स्मारक क्षेत्र के लोगों को हमेशा देशभक्ति और बलिदान की प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने वीरांगनाओं को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Republic Day 01
Republic Day 01

उसके बाद कारगिल विजय दिवस समारोह का विधिवत शुभारंभ सांसद सुरेश कश्यप ने उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और उपाध्यक्ष खाद्य आपूर्ति निगम बलदेव तोमर की उपस्थिति में किया।

सर्वप्रथम संगठन के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठुंडू ने उपस्थित सभी अतिथियों, वीरनारियों तथा सदस्यों का अभिनंदन किया। उसके उपरांत राजकीय वरिष्ठ विद्यालय शिलाई के छात्रों ने देशभक्ति को समर्पित अपने कार्यक्रम से उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया।

संगठन के अध्यक्ष करनैल सिंह ने उपस्थित सभी लोगों का अभिवादन किया और देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को हमेशा याद रखने का मंत्र दिया।
समारोह की शुरुआत में संगठन के पदाधिकारियों ने अतिथियों का सम्मान किया उसके उपरांत मुख्य अतिथि ने वीर नारियों को सम्मानित किया।

उसके उपरांत एकल अभियान के सदस्यों ने अपनी प्रस्तुति दी। उसके उपरांत बलदेव तोमर ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया और देश के लिए जान गवाने वाले रणबांकुरे को याद किया। तदोपरांत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शिलाई की छात्राओं ने सेना को समर्पित अपना कार्यक्रम पेश किया और उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।

बतौर अतिथि सुखराम चौधरी ने अपने अभिभाषण में कहा कि सेना देश का गौरव है और हमें सैनिकों और वीरांगनाओं को हमेशा सम्मान देना चाहिए। तभी हमारे देश की एकता और अखंडता सुदृढ़ रहेगी। उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से ही प्रयास रहा है कि देश के लिए चादत दे चुके जवानों को भरसक सम्मान दिया जाए।

मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए सुरेश कश्यप ने कहा कि मैं एक खुद भी सैनिक हूं और सेना की पीड़ा को समझता हूं इसलिए हमें राष्ट्र गौरव के लिए हमेशा ही सेना को सर्वोच्च स्थान देना चाहिए। उन्होंने युवाओं को देश के लिए हमेशा समर्पित रहने का वचन दिया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि और विशेष अतिथियों के अलावा, एसडीएम विवेक महाजन व बीडीओ गौरव, डीएसपी वीर बहादुर, तेहसीलदार, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविन्द गुप्ता तथा समाज सेवी एनपीएस सहोता, अरुण गोयल, शिव कुमार और भूतपूर्व संगठन की तरफ से कोर कमेटी से एस पी खेड़ा, हरदेश कुमार बत्रा, पूर्व अध्यक्ष विरेन्द्र सिंह चौहान, अध्यक्ष करनैल सिंह, उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह ठुंडू व सवर्ण जीत, सह-सचिव मोहन सिंह चौहान व गुरदीप, कोषाध्यक्ष तरुण गुरुगं, सह-कोषाध्यक्ष सुखविंद्र, सोशल मीडिया प्रभारी दिपू व नरेश व संगठन और प्रशासन के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

Loan for Used Car : यूज्ड कार के लिए लेना चाहते हैं लोन तो जान लें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन...

Loan for Used Car : यूज्ड कार के लिए लेना चाहते हैं लोन तो जान लें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन…

Best tws under 2000 in hindi | बेस्ट Tws कीमत 2000 से कम