Paonta Cong
in

कार लोन फ्री बताकर ठग लिए 2 लाख 65 हजार, डीएसपी को शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस

कार लोन फ्री बताकर ठग लिए 2 लाख 65 हजार, डीएसपी को शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस

JPERC
JPERC

 

Admission notice

पांवटा साहिब में गाड़ी को लोन फ्री बताकर बचने के मामले में एक के खिलाफ से 2 लाख 65 हजार ठगने का मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक रवि कुमार पुत्र भूपिंदर सिंह निवासी बद्रीपुर ने डीएसपी के पास शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में बताया गया है कि दिनेश कुमार पुत्र देशराज निवासी सूर्य कॉलोनी जोकि आईपीएच विभाग में पंप ऑपरेटर का काम करता है, उसने अपनी मॉर्टगेज गाड़ी अल्टो K10 को लोन फ्री गाड़ी बता कर उससे 2 लाख 65 हजार ठग लिए और बदले उसे गाड़ी भी नहीं दी।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में शिकायतकर्ता रवि कुमार ने बताया कि एक कार पर मिस्त्री विकास कुमार निवासी बद्रीपुर से उसकी जान पहचान थी जिसको लेकर उसने उस मिस्त्री से पुरानी गाड़ी खरीदने के लिए कहा था।

इसी दौरान दिनेश अपनी गाड़ी ऑल्टो को उस मिस्त्री से ठीक कराने आता रहता था। एक दिन उसने मिस्त्री से कहा कि उसने अपनी गाड़ी बेचनी है।

जिसके बाद मिस्त्री ने रवि को कहा कि दिनेश अपनी गाड़ी बेचना चाहता है और वह अगर देखनी है तो देवी नगर में जाकर देख ले। जिसके बाद रवि कुमार ने जाकर गाड़ी देखी वह उसे गाड़ी पसंद आ गई।

इस गाड़ी की कीमत दिनेश कुमार ने 265000 बताई। रवी ने दिनेश कुमार को इस गाडी के एक लाख रुपय बयाना के तौर पर दे दिए।

जैसे ही 13 फरवरी को पूरे पैसे देकर गाड़ी ले जाने की बात हुई, और 13 फरवरी को जब रवी ने उसके सारे पैसे दिए वह गाड़ी उससे मांगी तो उसने कहा कि गाड़ी घर पर खड़ी है आप तब तक अपने कागज बनाओ वह गाड़ी घर से ले जाना।

जिसके बाद जब रवी कुमार पीड़ित ने गाड़ी के कागज आरएलए पांवटा साहिब में दिए तो आरएलए के कर्मचारियों ने कहा कि यह गाड़ी तो मॉर्टगेज है। यह आपके नाम बिना एनओसी के नहीं हो सकती।

इस पर इलाहाबाद बैंक का ऋण चढ़ा हुआ है। जिसके बाद पीड़ित ने इलाहाबाद बैंक जाकर पता किया तो इस गाड़ी पर पहले से ही 400000 से ऊपर का ऋण चढ़ा हुआ था।

जिसके बाद जब वह दिनेश कुमार के पास गए और उसे यह बात बताई तो उसने उनके पैसे 10 दिन तक देने को कहा लेकिन 10 दिन होने के बाद भी दिनेश ने उनके पैसे नहीं दिए। अब उसका फोन उठाने भी बंद कर दिया। जिसके बाद पीड़ित रवी ने इसकी शिकायत आईपीएच विभाग व पुलिस थाना में दी।

मामले में पुष्टि करते हुए डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया कि पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज कर ली गई है। मामले में कारवाई की जा रही है।

Written by Newsghat Desk

Fengshui Vastu Tips: फेंगशुई के ये टिप्स अपनाएंगे तो घर में नहीं रहेगा कलह-कलेश

Fengshui Vastu Tips: फेंगशुई के ये टिप्स अपनाएंगे तो घर में नहीं रहेगा कलह-कलेश

Paonta Sahib: कोमल मिस फेयरवेल और सूरज मिस्टर फेयरवेल चुने गए, शहीद कमलकांत मैमोरियल स्कूल में विदाई समारोह