Paonta Cong
in

क्या आपको अभी तक नही मिला Jio Welcome Offer? जान लें क्या है ये Jio Welcome Offer ? ऐसे करें रजिस्टर

क्या आपको अभी तक नही मिला Jio Welcome Offer? जान लें क्या है ये Jio Welcome Offer ? ऐसे करें रजिस्टर

JPERC
JPERC

 

Admission notice

आपको बता दे कि हाल ही में जियो ने 5G सर्विस के साथ ही वेलकम ऑफर का ऐलान किया है, और इस ऑफर के तहत यूजर्स को Jio 5G सर्विस को एक्सपीरियंस करने का फ्री में मौका मिलने वाला है।

इसका मतलब है कि बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के यूजर्स Jio 5G नेटवर्क यूज कर सकते है, और हालांकि यह ऑफर वर्तमान समय में चुनिंदा यूजर्स को ही मिलना है, क्या आपको यह ऑफर मिला है?

हाल ही में 5G सर्विस की शुरुआत भारत में हो चुकी है, और जियो तथा एयरटेल दोनों ही अपनी 5G सर्विसेस का कई शहरों में वर्तमान समय में विस्तार कर रहे हैं, इसके तहत ही एयरटेल अपने यूजर्स को 5G नेटवर्क एक्सपीरियंस करने का मौका प्रदान कर रहा है, और वहीं जियो ने भी चुनिंदा जगहों पर अपनी सर्विस लाइव किया है, और इस सर्विस के लिए कंपनी यूजर्स को Jio Welcome Offer प्रदान करने जा रही है।

आपको बता दे कि इस वेलकॉम ऑफर के तहत कंज्यूमर्स को बिना किसी एक्स्ट्रा चार्जर के 5G सर्विस आसानी से मिल जाएगी, और हालांकि, कंपनी ने इस ऑफर की लॉन्चिंग के वक्त यह बताया था कि वर्तमान समय में यह सर्विस चुनिंदा यूजर्स को ही मिल पाएगी, और जो इनवाइट बेस्ड होगी, यानी यूजर्स को Jio Welcome Offer का इनवाइट कंपनी भेजने लगी है।

यहां जानें कैसे मिलेगा Jio का Welcome Offer?

आपको बता दे कि जियो वेलकम ऑफर के लिए यूजर्स को इनवाइट भेजा जा रहा है, तथा इसके साथ ही कुछ यूजर्स को इसके लिए रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन नजर आ रहा है, और इसके लिए आपको सबसे पहले My Jio एप्प में जाना होगा, तथा यहां आपको होम स्क्रीन पर ही Jio Welcome Offer का ऑप्शन मिल जायेगा।

इसके बाद यदि आपको Jio Welcome Offer का बैनर दिख रहा है, तब ऐसे में आपको उस पर क्लिक करना होगा, और वहीं यदि आपको ऑप्शन नहीं दिख रहा है, तब पेज को रिफ्रेश कर ले, और जैसे ही आप Jio Welcome Offer के पेज पर क्लिक करते है ,फिर आप एक दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे, जिस पर Jio True 5G से जुड़ी जानकारी मिल जाएगी।

आप इस तरह से आसानी से अपना इंटरेस्ट रजिस्टर कर सकते हैं, और फिर इसके बाद यूजर्स को Jio की ओर से कन्फर्मेशन आने का इंतजार करना होगा।

इस तरह से आप जियो वेलकम ऑफर के लिए खुद को रजिस्टर आसानी से कर सकते हैं, और आपको इस बात का ध्यान रखना है कि जियो 5G सर्विस फिलहाल कुछ ही शहरों में है तथा वह भी पूरे शहर में नहीं, बल्कि चुनिंदा जगहों पर ही 5G नेटवर्क मिल रहा है, ऐसे में आप यह पता कर ले की आपके एरिया में 5G सर्विस की सुविधा मिल रहा है या नही।

Jio Welcome Offer के लिए क्या आपको खरीदना होगा Jio 5G का नया सिम ?

आपको बता दे कि Jio 5G सर्विस के लिए आपको फिलहाल कोई नया सिम कार्ड नहीं लेना होगा, और वर्तमान में यूजर्स मौजूदा सिम कार्ड पर ही जियो 5G सर्विस को यूज कर सकते हैं, इसके साथ ही अबतक ना ही इसके लिए आधिकारिक रूप से कोई रिचार्ज प्लान जारी किया गया है।

इसके साथ ही हां, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यूजर्स के पास जियो की 5G सर्विस एक्सपीरियंस करने के लिए वर्तमान समय में कम से कम 239 रुपये या इसके ऊपर का रिचार्ज होना अनिवार्य है।

किन शहरों में मिल रही Jio 5G सर्विस?

वर्तमान समय में जियो ने शुरुआत में अपनी 5G सर्विस को सिर्फ 4 शहरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता तथा वाराणसी में लॉन्च किया है, हालांकि बाद में इसे दो अन्य शहरों में एक्सपैंड किया गया है, और अब जियो की सर्विस चेन्नई में भी उपलब्ध है, और इसके साथ ही राजस्थान के नाथद्वारा में Jio True 5G पर बेस्ड Wi-Fi सर्विस लॉन्च की गई है, इस तरह से आप इन शहरो में 5G सर्विस का लाभ उठा सकते है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब के केबल व्यवसायी, सिटी चैनल न्यूज के निदेशक संजीव नागपाल को पितृ शोक

Himachal News : पहले की दोस्त की हत्या फिर अपने ही कमरे में दबाया शव, ऐसे आया पुलिस के शिकंजे में….