Paonta Cong
in

खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने YouTube पर लॉन्च की डॉक्यूमेंट्री Hatti We Exist

खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने YouTube पर लॉन्च की डॉक्यूमेंट्री Hatti We Exist

वाॅलीवुड फिल्म निदेशक विवेक तिवारी द्वारा निर्देशित मूवी जीत चुकी है कईं अंर्तराष्ट्रीय पुरूस्कार
JPERC
JPERC


पांवटा साहिब हाटी समुदाय पर निदेशक विवेक तिवारी द्वारा निर्देशित डॉक्यूमेंट्री Hatti We Exist को YouTube पर रिलीज किया।इस फिल्म को कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके है।

Admission notice

हालांकि इस मूवी लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। अब इसी दर्शक YouTube पर भी देख सकेंगे।

बता दें कि में जिला सिरमौर के हाटी समुदाय को जनजातीय क्षेत्र घोषित करने की मंजूरी केंद्र सरकार के कैबिनेट में मिल चुकी है।जिसके बाद इलाके में खुशी का आलम है।

आधी सदी के इस संघर्ष का जो सुखद परिणाम सामने आया है उसमे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोगों का योगदान रहा है। पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने सीएम जयराम ठाकुर के मार्गदर्शन में इस मुद्दे को युद्धस्तर पर आगे बढ़ाया।

इस मुद्दे की सिरे तक पहुंचाने में कुछ ऐसे लोग भी है जो गैर हाटी होते हुए भी हाटियों के प्रयास में किसी न किसी रूप में सम्मिलित हुए। एक ऐसी ही शख्सियत फिल्म इंडस्ट्री में बतौर निर्देशक अपनी छाप छोड़ने वाले युवा वाॅलीवुड डायरेक्टर पांवटा के विवेक तिवारी का नाम भी इसमे शुमार है।

उन्होंने हाटी समुदाय पर एक लघु फिल्म का निर्माण किया जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पुरूस्कार मिल चुके है। अब ये फिल्म हाटी समुदाय सहित आम जनता के लिये यू ट्यूब पर भी उपलब्ध होगी।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

डायरेक्टर विवेक तिवारी ने फेसबुक पर इसकी जानकारी शेयर करते हुए कहा कि बताया की अब इस मूवी को सभी लोग देख सकते है।

गौर हो कि विवेक तिवारी पांवटा के समाज सेवी राजेंद्र तिवारी के बेटे हे और कई सालो से मुंबई में रह कर फिल्म इंडस्ट्री में निर्देशन कर रहे है।

इस दौरान वह पांवटा साहिब व हाटी को लेकर कोई शार्ट फिल्म बना चुके है। जिसमे क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा पर भी एक डोकॉमेंट्री फिल्म उनके द्वारा बनाई गई थी। जिसे लाखो लोगो ने देखा था इस दौरान उस डोकॉमेंट्री फिल्म को महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा भी सराहया गया था।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

पांवटा साहिब में सेप्निक्स लाइफसाइंसेज ने किया विशाल भंडारे का आयोजन

भरली-टौंरू को जोड़ेंगे रोप वे से, शुरू की जाएगी पैराग्लाइडिंग, दिग्गज पत्रकार अश्वनी वर्मा ने दी जानकारी