in

खुशखबरी: अब इलैक्ट्रीशियन या फ्रिज/एसी मैकेनिक चाहिए तो आईटीआई पांवटा साहिब में करें फोन

अब इलैक्ट्रीशियन या फ्रिज/एसी मैकेनिक चाहिए तो आईटीआई पांवटा साहिब में करें फोन
अब इलैक्ट्रीशियन या फ्रिज/एसी मैकेनिक चाहिए तो आईटीआई पांवटा साहिब में करें फोन

खुशखबरी: अब इलैक्ट्रीशियन या फ्रिज/एसी मैकेनिक चाहिए तो आईटीआई पांवटा साहिब में करें फोन

राजकीय आईटीआई पांवटा साहिब के प्रशिक्षु अब एक फोन कॉल के जरिए घरों में खराब पड़े बिजली उपकरणों को ठीक करने के लिए पहुंच रहे हैं। कौशल आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आईटीआई प्रशिक्षु अपने अनुदेशक के साथ कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

पांवटा साहिब शहर व साथ लगते गांवों में राजकीय आईटीआई पांवटा साहिब के इलैक्ट्रीशियन व रेफ्रीजरेशन एवं एयर कंडीशनिंग व्यवसाय के प्रशिक्षु अपने अनुदेशक के साथ अपने व्यवसाय संबंधी कार्य करने में जुटे हुए हैं।

इससे जहां प्रशिक्षुओं को प्रैक्टिकल कर अनुभव हासिल हो रहा है तो वहीं लोगों के भी घर द्वार कम कीमत पर काम हो रहे हैं। कौशल आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आईटीआई प्रशिक्षुओं को निपुण बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

इसी क्रम में अब लोगों को घरों में विद्युत उपकरणों की मरम्मत के अलावा फ्रिज एवं ए.सी. रिपेयरिंग कार्य के लिए अब इलैक्ट्रीशियन व मैकेनिक (रेफ्रीजरेशन एवं एयर कंडीशनिंग) की तलाश के लिए गांव में नहीं भटकना पड़ेगा। महज एक कॉल पर मरम्मत कार्य करने वाले प्रशिक्षु लोगों के घरद्वार पहुंच जाएंगे।

Plot for sale
Plot for sale

इलेक्ट्रिकल संबंधी कार्य के लिए प्रशिक्षुओं को आठ किलोमीटर के दायरे में काम करने पर 100 रूपए अदा करने होंगे। आठ किलोमीटर से आगे कार्य को जाने पर 10 रूपए प्रति किलोमीटर की एवज में अदा करने होंगे। अन्य शुल्क सरकार द्वारा तय किए हुए देने होंगे।

Kidzee 02
Kidzee 02

आईटीआई पांवटा साहिब में इलैक्ट्रीशियन व रेफ्रीजरेशन एवं एयर कंडीशनिंग संबंधी कार्य करवाने की लोगों को सुविधा रहेगी।

आईटीआई पांवटा साहिब के प्रधानाचार्य ई. सुशील कुमार ने बताया कि प्रशिक्षु अनुदेशक के साथ लोगों के घरों में कार्य कर रहे हैं। प्रशिक्षुओं के लिए यह कार्यक्रम किसी वरदान से कम नहीं है। राजकीय आईटीआई पांवटा साहिब, दूरभाष नं. – 01704-222344

Republic Day 01
Republic Day 01

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

हिमाचल प्रदेश के जंगल में मिला मृत तेंदुआ, शरीर पर गोलियों के निशान, दांत भी गायब, जांच में जुटी पुलिस

पांवटा साहिब के यमुना विहार में किया गया पौधा रोपण, कार्यक्रम ने सामाजिक संस्थाओं ने की शिरकत