in

गजब : WhatsApp में आ रहा ये दिलचस्प फीचर…

गजब : WhatsApp में आ रहा ये दिलचस्प फीचर…

कुछ ऐसा होगा नया अंदाज..

WhatsApp new feature: वॉट्सऐप के वॉयस मैसेज में एक नया फीचर मिलने वाला है। इस फीचर के आने के बाद ऑडियो मैसेज यूज करने का एक्स्पीरिएंस बदल सकता है।

WhatsApp के ऑडियो मैसेज में मिलेगा ये फीचर जिससे वॉट्सऐप के इस फीचर से मल्टी टास्किंग बेहतर होगी..

WhatsApp ने पिछले कुछ समय से ऑडियो मैसेज में कई प्रयोग किए हैं कुछ का कोई प्रभाव नहीं जबकि कुछ फीचर्स की वजह से यूजर्स को काफी फायदा भी हुआ है।

WhatsApp के ऑडियो मैसेज में प्लेबैक स्पीड कंट्रोल करने का फीचर आया है। विजुअल बदलाव भी किए गए हैं अब एक नया फीचर आ रहा है जो काफी जरूरी है।

Holi-2
Holi-2

दरअसल अभी WhatsApp के ऑडियो मैसेज सुनने के लिए आपको चैट में ही रहना होता है जबकि फीचर के आने के बाद बिना चैट में रहे ही आप वो वॉयस मैसेज सुनते रहेंगे।

उदाहरण के तौर पर किसी चैट में वॉयस मैसेज आया है और आप उसे सुनते वक्त दूसरे से भी चैटिंग कर सकते हैं।यह मल्टी टास्किंग के लिहाज से काफी शानदार साबित होगा।

WhatsApp के फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ऑडियो मैसेज के लिए मल्टी टास्किंग फीचर लेकर आ रहा है।

कैसे काम करेगा ये फीचर ?

उदाहरण के तौर पर A नाम के किसी शख्स ने आपको वॉट्सऐप पर वॉयस मैसेज भेजा है आपने उसे ओपन किया और सुनना शुरू कर दिया अब आप चाहते हैं कि सुनते हुए दूसरे से चैट करें या वॉट्सऐप स्टोरीज देखें तो ऐसे में आपको कुछ नहीं करना होगा।

उस चैट से बाहर आते ही वॉट्सऐप के टॉप में ऑडियो बार बन जाएगा जहां से आप मैनेज कर सकते हैं। यहां पॉज करने का भी ऑप्शन होगा और यहां से ही प्ले भी हो जाएगा।

फिलहाल ये फीचर सभी के लिए नहीं आया है. सबसे पहले ये बीटा यूजर्स के लिए आएगा और बाद में कंपनी ये फीचर अपडेट के जरिए सभी के लिए जारी कर सकती है।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में 13 जनवरी को 15 से 18 आयु वर्ग के लिए होगा कॉविड-19 टीकाकरण…

Suspend : सिरमौर में रिश्वत लेते गिरफ्त में आया पटवारी सस्पेंड..