in

गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब परिसर में एक ही दिन में डाल दिया 12 हजार फुट लेंटर, यात्रियों के लिए बढ़ेगी सुविधाएं, पढ़ें और क्या क्या

गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब परिसर में एक ही दिन में डाल दिया 12 हजार फुट लेंटर, यात्रियों के लिए बढ़ेगी सुविधाएं, पढ़ें और क्या क्या

 

पाँवटा साहिब के ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के परिसर में चल रहे निर्माण कार्य के तहत पहले फेस में रविवार को एक ही दिन में 12 हजार फुट का लेंटर डाला गया।

BKD School
BKD School

यह निर्माण कार्य चार फेस में होना है जिसके लिए करीब तीन साल का समय लगेगा। इसके अंतर्गत सराय में लगभग 125 कमरों के साथ साथ बेसमेंट में पार्किंग व्यवस्था, जोड़ा घर, प्रसाद काउंटर आदि की बेहतर सुविधाएं दी जाएगी। जिससे देश भर से आनी वाली संगतों को ठहरने और पार्किंग में दिक्कत न हो।

पहले चरण के तहत रविवार को एक फेस का 12 हजार फुट का कार सेवा से लेंटर डाला गया। इस दौरान अमृतसर से संत बाबा कश्मीर सिंह जी भूरीवाले व बाबा सुखविंदर सिंह जी व उनके मीडिया सलाहकार रामसिंह भिंडर भारी संगतों सहित कार सेवा के लिए पाँवटा साहिब पहुंचे।

गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब के उपप्रधान जत्थेदार सरदार हरभजन सिंह व प्रबंधक जगीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब में देश भर से आने वाली संगतों को रहने के लिए एक भव्य सराय का निर्माण कार्य चल रहा है।

इस आधुनिक भव्य सराय के प्रथम चरण के भवन का लेंटर का कार्य होना था जिसमें आज हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली राज्यों से भारी संख्या में संगतों ने भाग लिया। सराय के प्रथम चरण में 12000 फुट लेंटर का कार्य पूरा किया गया।

Written by Newsghat Desk

विश्वकर्मा मंदिर ने श्रीमद्भागवत कथा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, सोमवार को होगा समापन, ये रहेंगे कार्यक्रम

विश्वकर्मा मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, सोमवार को होगा समापन, ये रहेंगे कार्यक्रम