in

जयराम सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने कही ऐसी बात, अब भड़के शिक्षक

जयराम सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने कही ऐसी बात, अब भड़के शिक्षक

गुस्साए शिक्षकों के कहा मंत्री ने माफी ना मांगी तो होगा आंदोलन…

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने ऐसा क्या कहा कि बिगड़ गई बात, पढ़ें समाचार…

जयराम सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वे एक कार्यक्रम के दौरान अध्यापकों की खूब खिल्ली उड़ा रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने शिक्षकों का मजाक उड़ाते हुए के रहे हैं कि कोरोना के दौरान मास्टरों ने खूब मजे किए।

जल शक्ति मंत्री ने शनिवार को बंजार में हुई जनसभा के दौरान कहा कि जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने काम किया, औरों ने तो बस मजे ही किए।

पास पड़ोस : नाबालिग को अगवा कर 14 साल तक किया दुराचार, और अब…

Plot for sale
Plot for sale

हादसा : जलशक्ति कार्यालय में कुर्सी पर बैठे हुए ही निकल गए महिला कर्मचारी के प्राण…

Kidzee 02
Kidzee 02

पांवटा साहिब : BSNL की केबल चोरी के मामले में भगोड़ा शातिर गिरफ्तार…

उन्होंने कहा कि इस दौरान मास्टरों ने बहुत ही ज्यादा मजे किए। फिर फ्रंटलाइन वर्कर बन गए कि उनको सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाए।

Republic Day 01
Republic Day 01

महेंद्र सिंह ने हैरानी जताई कि पता नहीं उन्होंने क्या काम किया यह तो ईश्वर ही जानता है। मंत्री ने शिक्षकों का मजाक उड़ाया तो मौजूद लोगों ने भी खूब ठहाके लगाए।

पांवटा साहिब : यमुना नदी में लोग ले रहे जान का जोखिम, घाट पर हो गोताखोर तै

हिमाचल में मजदूर की संदिग्ध मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा…

पांवटा साहिब में दर्दनाक हादसा, ड्रम में डूबने से डेढ़ वर्षीय मासूम की मौत…

बंजार में हुई इस जनसभा के दौरान मास्टरों पर कसे तंज के बाद शिक्षकों में नाराजगी है। इस संबंध में राजकीय प्राथमिक संघ कुल्लू के अध्यक्ष इंद्र ठाकुर ने कहा कि मंत्री की ऐसी बयानबाजी से कोरोना के बीच सेवाएं देने वाले शिक्षकों का मनोबल टूटा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के बीच शिक्षकों ने सराहनीय सेवाएं दी हैं। वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश भर में शिक्षकों में रोष है। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ आगे क्या निर्णय लिया जाए, यह प्रदेश स्तर की कार्यकारिणी निर्धारित करेगी।

Himachal Job Alert : इस विभाग में भरे जा रहे हैं 300 से अधिक पद…

पास पड़ोस : अघोषित कट लगने पर SDO, JE और शिफ्ट इंचार्ज होंगे चार्जशीट…

राजकीय प्राथमिक संघ कुल्लू के अध्यक्ष इंद्र ठाकुर ने कहा कि मंत्री की ऐसी बयानबाजी से कोरोना के बीच सेवाएं देने वाले शिक्षकों का मनोबल टूटा है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य अध्यक्ष हेमराज ठाकुर, स्कूल प्रवक्ता संघ राज्य अध्यक्ष केसर सिंह ठाकुर और सीएंडवी अध्यापक संघ के राज्य अध्यक्ष चमन लाल ने कहा कि मंत्री को शिक्षकों के खिलाफ मंच से निंदनीय भाषा का प्रयोग करने में संयम से काम लेना चाहिए।

Himachal Weather Alert : पढ़ें, 9 जुलाई तक कैसा रहेगा हिमाचल का मौसम

सिरमौर : हिमाचली संस्कृति की अलख जगा रहे शिलाई के रवि चौहान…

उन्होंने कहा कि वे मंत्री द्वारा अध्यापकों के प्रति कहे गए शब्दों की कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि शायद मंत्री को अपने विभाग के सिवाय और कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। कोविड महामारी के दौरान शिक्षकों ने लाखों रुपये कोविड केयर फंड में डोनेट किए हैं।

शिक्षकों ने फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के रूप में कार्य करते हुए प्रदेश भर में स्वास्थ्य विभाग के साथ कोविड जांच केंद्रों, वैक्सीनेशन सेंटर और पुलिस प्रशासन के साथ प्रदेश की सीमाओं और विभिन्न स्थानों पर अपनी सेवाएं प्रदान की।

बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो इसलिए हर घर पाठशाला कार्यक्रम में सभी शिक्षक दिन-रात मेहनत कर बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। यही कारण है कि देशभर में हिमाचल प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में नंबर एक स्थान पर रहा है।

प्रदेश में शिक्षण कार्य बंद नहीं होने दिया और अभी पूरे प्रदेश में शिक्षक बच्चों के साथ लाइव क्लासेज, ऑनलाइन क्विज, ट्रैनिंग लगाने के साथ-साथ दिन भर में सभी प्रकार के विभागीय कार्य कोविड ड्यूटी, चुनावी ड्यूटी, वोटर लिस्ट बनाने की ड्यूटी, बीएलओ ड्यूटी, पढ़ना-लिखना अभियान सहित अनेक विभागीय कार्य शिक्षकों को ही सौंपे गए हैं। बावजूद इसके मंच से शिक्षक समाज पर तंज कसना मंत्री को शोभा नहीं देता है।

शिक्षकों ने मांग की है कि अपनी टिप्पणी पर मंत्री मांगी मांगें, नहीं तो शिक्षक वर्ग आंदोलन करने के भी गुरेज नहीं करेगा।

Written by newsghat

पास पड़ोस : नाबालिग को अगवा कर 14 साल तक किया दुराचार, और अब…

हिमाचल में शातिर यूं देते थे ऑनलाइन फर्जीवाड़े को अंजाम, अब आए गिरफ्त में