in

जिला स्वास्थ्य विभाग की बैठक आयोजित, सीएमओ ने जारी किए ये निर्देश

जिला स्वास्थ्य विभाग की बैठक आयोजित, सीएमओ ने जारी किए ये निर्देश

जिला में वर्तमान में 237 केस, 1 व्यक्ति ने भी तोड़ा दम

विशेष : पिछले 6 दिनों में बढ़ी जिला की चिंता, 200 से अधिक कोरोना के मामले आए सामने

सभी बीएमओ को खंड स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश

BKD School
BKD School

3 मरीजों को छोड़कर बाकी सभी मरीजों का होम आइसोलेशन में चल रहा इलाज

सिरमौर जिला में पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग की चिंता को भी बढ़ा दिया है। लिहाजा संक्रमण से बचाव के मध्य नजर उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

इसी को लेकर जिला मुख्यालय नाहन में स्वास्थ्य विभाग की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई। जिला के सीएमओ डॉ संजीव सहगल की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में जिला के सभी बीएमओ ने हिस्सा लिया।

बैठक में सीएमओ ने जिला में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई मामलों में बीएमओ सहित स्वास्थ्य अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश जारी किए।

मीडिया से बात करते हुए सीएमओ सिरमौर डॉ संजीव सहगल ने बताया कि संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रशासन की तरफ से जिला स्तर पर एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

इसके साथ-साथ आज की बैठक में सभी बीएमओ को खंड स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि पॉजिटिव मरीजों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिला में 237 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस है, जिनमें से 3 मरीजों का इलाज नाहन मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। जबकि शेष मरीज होम आइसोलेशन में है।

सीएमओ ने जिलावासियों से आग्रह करते हुए कहा कि वह कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।

बता दें कि जिला सिरमौर में 6 दिन के भीतर लगभग साढ़े 12 प्रतिशत कोविड केस बढ़े हैं। ये दर आंशिक तौर पर अधिक भी हो सकती है, क्योंकि एक्टिव केस 237 हैं।

इसमें रिकवरी की दर अलग है, लेकिन मोटे तौर पर 3 जनवरी को जहां मात्र 19 एक्टिव केस थे, वहीं बीती शाम 9 जनवरी तक यह संख्या 237 तक पहुंच गई।

औसत पॉजिटिविटी दर 6 फीसदी के आसपास है। यहीं नहीं जिला में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है।

Written by newsghat

सिरमौर में भी बुजुर्गों, फ्रंटलाइन व हेल्थ वर्करों को कोरोना का तीसरा टीका लगाने का कार्य शुरू

पांवटा साहिब की बदहाल सड़कों को जल्द करें ठीक, इलाका वासियों ने चेताया…