in

दो साल से बिना वीजा हिमाचल में छुपी चीन की महिला, कैसे आई पुलिस के शिकंजे में, पढ़ें पूरा मामला..

दो साल से बिना वीजा हिमाचल में छुपी चीन की महिला, कैसे आई पुलिस के शिकंजे में, पढ़ें पूरा मामला..

हिमाचल के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति की पुलिस ने दारचा चेक पोस्ट पर एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया है जोकि बिना वीजा के 2 साल से भारत में रह रही थी।

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने बताया कि शनिवार को पुलिस चेक पोस्ट दारचा पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी,तभी लेह जाने वाली एक टैक्सी वहां पहुंची।

तभी एक पुलिस अधिकारी ने टैक्सी का पंजीकरण करने के साथ ही उसमें बैठे यात्रियों की भी चेकिंग की, जिसमें एक विदेशी मूल की एक महिला बैठी थी।

पुलिस ने जब संबंधित महिला से पूछताछ की और उसे पासपोर्ट और भारतीय वीजा दिखाने के लिए कहा तो उसने अपना वीजा दिखाया जिससे देखने के बाद पता चला कि वह वीजा 2 साल पहले समाप्त हो चुका है। वह अब भारत में रह रही थी।

Plot for sale
Plot for sale

जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस थाना केलांग से पुलिस जांच दल मौके पर पहुंचा।पुलिस ने महिला के खिलाफ विदेशी अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 6 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

उन्होंने बताया कि सामरिक दृष्टि से जिले का महत्व होने के कारण चेक पोस्टों में आने-जाने वालों की जांच की जाती है। तथा चीनी महिला भी उसी वक्त गिरफ्तार हुई है।

Written by newsghat

Share Market Tips : अगर चाहते हैं शेयर बाजार में करोड़ों कमाना, तो बचें इन 5 मिस्टेक से..

हिमाचल प्रदेश में दो हसीनाएं गलत काम करती रंगेहाथ गिरफ्तार, पढ़ें क्या है पूरा मामला