Paonta Cong
in

द स्कॉलर्स होम स्कूल की एक नई उड़ान, NABET ने किया प्रमाणित

द स्कॉलर्स होम स्कूल की एक नई उड़ान, NABET ने किया प्रमाणित

JPERC
JPERC

 

Admission notice

स्कूल प्रधानाचार्या निशा परमार ने बताया कि द स्कॉलर्स होम स्कूल को NABET (नेशनल एक्रीडिटेशन बोर्ड फॉर एजुकेशन एंड ट्रेनिंग) की तरफ से प्रमाणित किया गया है।

NABET का पूर्ण रूप शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड है इसके तहत स्कूल को क्यूसीआई (क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया) की तरफ से सत्यापित किया गया है जिसमें कौशल, शिक्षा और प्रशिक्षण को परखा जाता है।

NABET की तरफ से स्कूल में दो बार आंकलन किया गया। जिसके तहत विभिन्न प्रक्रियाओं का आंकलन किया गया जैसे शिक्षा, खेल, ट्रांसपोर्ट, बिल्डिंग, लाइब्रेरी, सेफ्टी उपकरण, हेल्थ एंड फिजिकल एजुकेशन इत्यादि। इन सभी प्रक्रियाओं पर खरा उतरने के लिए विद्यालय को लगभग 1 साल का समय लगा।

हिमाचल प्रदेश में द स्कॉलर्स होम स्कूल पहला एक मात्र ऐसा स्कूल हे जिसे NABET की तरफ से पंजीकृत किया गया है। स्कूल के इस बढ़ते कदम से स्कूल की प्रबंधन समिति सहित सभी अध्यापक-गण बहुत उत्साहित हैं।

स्कूल निदेशक डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग ने बताया कि NABET की तरफ से प्रमाणित होना अपने आप में एक अहम उपलब्धि है।

वह समाज को इस तरह की उपलब्धियां दिलवाने में हमेशा अपना योगदान देते रहेंगे जिससे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके।

इस अवसर पर स्कूल निदेशक गुरमीत कौर नारंग ने भी अपनी खुशी जताई तथा सभी अध्यापकों को उनके इस परिश्रम की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

स्कूल Accreditation Coordinator कविता गर्ग को भी सराहा एवं इस तरह अथक परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया जिससे सामाजिक सुधार हो तथा स्कूल को एक नई ऊंचाई तक ले जाया जाए।

Written by Newsghat Desk

सुखराम चौधरी की युवा टीम ने प्रचार में झोंकी पूरी ताकत, विरोधी भी रह गए दंग

कांग्रेस को वोट न दें गिरिपार क्षेत्र के एससी समुदाय के लोग, कांग्रेस दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक : रवि दलित