in

धारटी क्षेत्र में विकास का नया सूरज उदय हो रहा है : डॉ बिन्दल

धारटी क्षेत्र में विकास का नया सूरज उदय हो रहा है : डॉ बिन्दल

भारी वर्षा के बावजूद धारटी में डा. बिन्दल का हुआ जोरदार स्वागत

विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिप्र विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि दशकों तक उपेक्षित धारटी क्षेत्र में विकास का नया सूरज उदय हो रहा है।

सड़क, पुल, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए धारटी क्षेत्र के लोगों को दशकों तक इंतजार करना पड़ा है। जयराम ठाकुर सरकार में धारटी क्षेत्र में विकास और सेवा के ऐतिहासिक और अभूतपूर्व कार्य हुए हैं।

डा. राजीव बिन्दल ने यह बात आज धारटी क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं के दौरान कही।
भारी वर्षा के बावजूद आज डा. बिन्दल का धारटी पहुंचने पर धारटी क्षेत्र के सैंकड़ों लोगों ने भारी स्वागत-अभिनंदन किया गया।

BKD School
BKD School

डा. बिन्दल ने अपने प्रवास के दौरान 2.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पंजाहल धीड़ा सड़क का उदघाटन किया और इस रूट पर एच.आर.टी.सी. की बस को हरी झंडी दिखाकर सड़क का शुभाम्भ भी किया।

उन्होंने लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से बन रही धीड़ा-मोहरियों-नडाली नून सड़क के निर्माण कार्य का नरीक्षण भी किया। बाद में डा. बिन्दल ने रामा में सामुदायिक भवन का उदघाटन भी किया।

डा. बिन्दल ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जय राम ठाकुर की डबल इंजन की सरकार द्वारा नाहन विधानसभा क्षेत्र में विकास और सेवा की एक नई इबारत लिखी जा रही है। उन्होंने कहा कि एक समय में नाहन क्षेत्र की गिनती उपेक्षित और पिछडे क्षेत्र के रूप में की जाती थी किन्तु वर्तमान में हमारा नाहन आज विकास और सेवा के ऊंचे पायदान की ओर बढ़ रहा है।

डा. बिन्दल ने उपस्थित लोगों से कहा कि वह धारटी क्षेत्र सहित नाहन क्षेत्र के लोगों को भरोसा और विश्वास दिलाते हैं जब तक वह सभी ग्रामीण क्षेत्रों को सड़क, पुल, पेयजल, शिक्षा, और स्वास्थ्य जैसी जरूरी सुविधाओ से पूरी तरह लैस नहं कर देंगे चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बहुत सा काम हो गया है और बहुत कुछ होना बाकी है जिसके लिए वह निरंतर प्रयासरत हैं।

डा. बिन्दल नेे कहा कि उन्हें आज भी स्मरण है कि कांग्रेस सरकार में किस प्रकार उन्हें सड़कों के लिए, पुलों के लिए और पेयजल के लिए अनशन करना पड़ा था, पैदल मार्च करना पड़ा, भूख हड़तालें करनी पड़ी जिसमें लोगों ने उनका भरपूर सहयोग दिया।

उन्होंने कहा कि आज भारी वर्षा के बावजूद जिस प्रकार धारटी के लोगों ने उनका अभिनंदन किया, स्वागत वह उसे कभी भुला नहीं पाएंगे और कहा कि दरअसल यह आप सबका प्रेम और स्नेह ही है जिसकी ऊर्जा पाकर मैं अथक दिन-रात कार्य करने के लिए प्रेरित रहता हूं।

उधर, धारटी पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और डा. राजीव बिन्दल जिंदाबाद के नारे लगाकर समस्त धारटी क्षेत्र को गंुजायमान कर दिया।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह हम नाहन क्षेत्रवासियों का सौभाग्य है कि हमें डा. बिन्दल जैसा कर्म और भाग्य पुरूष मिला है। उन्होंने कहा कि डा. राजीव बिन्दल अथक कार्य करने वाले ऐसे जन प्रतिनिधि हैं जो सोते-जागते हर समय क्षेत्र के लोगों की भलाई के बारे में सोचते हैं।

उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर आने वाले विधानसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी, जय राम ठाकुर और डा. राजीव बिन्दल सहित भाजपा को मजबूती प्रदान करनी है।

उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर काम और सेवा के बल पर प्रदेश में भाजपा की पुनः सरकार बनाकर मिशन रिपीट को कामयाब बनाएंगे।

भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, महामंत्री तपेन्द्र शर्मा, वीरेन्द्र ठाकुर, सिरमौर सिंह, राजेन्द्र, प्रेम पाल ठाकुर, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि, व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

14 जुलाई तक रहेगा बंद रहेगा पांवटा साहिब का ये अहम पुल, डीसी सिरमौर ने जारी किए आदेश

पांवटा साहिब में पुलिस ने की अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, 200 लीटर लाहन नष्ट, 2 हिरासत में