Paonta Cong
in

नाहन का विकास अब मेरी जिद है, मेरा जुनून है, चाहे कोई भी कुर्बानी देने पड़े : डा बिन्दल

नाहन का विकास अब मेरी जिद है, मेरा जुनून है, चाहे कोई भी कुर्बानी देने पड़े : डा बिन्दल

JPERC
JPERC

डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि आगामी पांच सालों में नाहन विधानसभा क्षेत्र का संपूर्ण विकास उनकी जिद है उनका जूनून है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार पिछले 60-70 सालों में नाहन विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ धोखा किया वह अब दोबारा कभी नहीं होगा।

Admission notice

कांग्रेस का इतिहास देख लीजिए वह जब चुनाव में आती है तो झूठे वायदों की पोटली लेकर आती है, पोटली के बाहर के लेबल में दिखाने को तो बहुत कुछ होता है किन्तु अंदर से यह पोटली खाली रहती है। कांग्रेस भी जानती है उनके पास इन झूठी घोषणाओं को पूरा करने की न तो नीयत है और न ही हैसियत।

डा. बिन्दल ने यह बात आज अपने एक दिवसीय चुनाव प्रचार के दौरान नाहन विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर कही। डा. बिन्दल के प्रवास के दौरान क्षेत्र के लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और जनता से फूल मालाओं के साथ अपने प्रिय नेता का स्वागत और अभिनंदन किया।

डा. बिन्दल ने कहा कि आज गांव-गांव में लोग कह रहे हैं कांग्रेस ने उनका कभी भला नहीं किया, केवल और केवल वोट के समय पर कांग्रेस को जनता की याद आती है।

नाहन क्षेत्र की जनता ने उन्हें अपना भरपूर स्नेह दिया, सहयोग दिया और उन पर जो भरोसा जनता ने किया उसे कभी टूटने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि हम जीवन की अंतिम सांसों तक नाहन क्षेत्र की जनता की सेवा करते रहेंगे चाहे इसके लिए हमें कोई भी कुर्बानी देनी पड़े।

डा. बिन्दल ने कहा कि यह कितना हास्यास्पद है कि 125 साल पुरानी कांग्रेस के पास आज भी सिरमौर और नाहन क्षेत्र के लिए कोई योजना नहीं है, कोई लक्ष्य नहीं, कोई रोड़मैप नहीं है। कांग्रेस आज भी सिर्फ घोषणाओं पर जिंदा है।

कांग्रेस के नेता आज नाहन क्षेत्र में जब निकलते हैं तो वे यह नहीं बताते कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के लिए वो आगामी पांच सालों में क्या करेंगे, कोई पुल देंगे, सडक देंगे, पानी देंगे, या फिर स्वास्थ्य संस्थान देंगे। जबकि भाजपा के पास विकास का रोड़मैप है और योजनाएं हैं जिसे हम प्रदेश में भाजपा सरकार बनते पूरा करेंगे।

डा. बिन्दल ने कहा कि हमने पांच साल तक जनता की सेवा की है, भाजपा सरकार ने सड़के बनाई, पुल बनाए, स्वास्थ्य केन्द्र, पेयजल योजनाएं बनाईं और अगले पांच सालों में भी हम क्षेत्र की जनता के लिए समर्पित होकर विकास और जन सेवा कार्यों को जारी रखेंगे।

प्रदेश में भाजपा सरकार का गठन होगा और नाहन में भाजपा का कमल खिलेगा और कांग्रेस बुरी तरह पराजित होगी।

डा. बिन्दल ने कहा कि हमने सुरला और
कौलांवाला भूड़ पंचायत में इतने विकास कार्य किये जितने कांग्रेस ने 70 सालों में भी नहीं किए।

हमने सुरला में पीएचसी खोली, हमने देवका और सुरला पंचायत में पेयजल की योजनाओं से जनता की प्यास बुझाई, स्कूलों में शानदार भवनों का निर्माण हुआ, देवका स्कूल को पांच साल में ही प्राईमरी से हाई स्कूल बनाया, यह सब हमने जनता के आशीर्वाद और प्रदेश तथा केन्द्र सरकार के सहयोग से ही संभव हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र के लोग कहते हैं कि साहब हमें कांग्रेस से बचाओ, कांग्रेस ने हमारा और हमारे बच्चों का भविष्य खराब कर दिया है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि धारटी क्षेत्र की देवका और सुरला पंचायत की डा. राजीव बिन्दल तस्वीर बदल दी है।

यहां पहले पीने के पानी के लिए बालटियां लेकर सड़कों पर टैंकरों का इंतजार करना पड़ता था, बीमार होने पर प्राईवेट अस्पतालों में जाना पड़ता, क्षेत्र में सड़कों की दशा बहुत खराब थी।

बनोग सुरला सड़क को ही लीजिए आज यह सड़क शानदार है कांग्रेस के टाईम में गडडे थे, ऐसा लगता था हम किसी गाड़ी में नहीं किसी ऊंट की सवारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने का मन बना लिया है, और नाहन में भी जनता ने डा. बिन्दल को विजयी बनाने का संकल्प लिया है।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, भाजप जिला उपाध्यक्ष प्रीत मोहन शर्मा, ग्राम पंचायत प्रधान, भाजपा कार्यकता व अन्य गणमान्य लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब का विकास कांग्रेस की प्राथमिकता : किरनेश जंग

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुकाजी मेला-2022 के समापन पर आएंगे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, अनेक विभुतियों को करेंगे सम्मानित