in

नौकरी के साथ कर सकते है ये 3 जबरदस्त बिजनेस

नौकरी के साथ कर सकते है ये 3 जबरदस्त बिजनेस

कम न‍िवेश में हर महीने होगी मोटी कमाई…

यदि आप कोई नौकरी कर रहे हैं और किसी पार्ट टाइम या घर बैठे काम की तलाश में है जिसमे कम निवेश में अधिक पैसे कमा सके तो यह खबर आपके काम की हो सकती है।

यहां हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आईडियास बताने वाले है जिन्हें आप घर पर ही रहकर नौकरी से समय निकालकर कर सकते है इसमें आपको अधिक निवेश भी नहीं करना पड़ेगा और पैसे भी अच्छे कमा पाएंगे।

BKD School
BKD School

ऑनलाइन ट्यूशन/क्लासेस

यह तो आपको याद ही होगा कि इस कोरोना महामारी के कारण शिक्षा से संबंधित लगभग अधिकांश चीजें ऑनलाइन होती जा रही हैं। यदि आपकी रूचि बच्चों को पढ़ाने या कुछ सिखाने में है तो यह चीज आपको खूब पैसा देगी।

शुरुआत में आपकी इनकम थोड़ी कम हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे जब आप इस फिल्ड में मशहूर होंगे तो इनकम आपकी सोच से भी परे होगी। अगर आप चाहे तो किसी ऑनलाइन एजुकेशनल प्लेटफार्म से जुड़कर भी घंटे के हिसाब से पैसे चार्ज कर सकते हैं इसे भी एक अच्छी कमाई हो सकती है।

यूट्यूब से कमाई

वर्तमान में यदि आप 10 साल के बच्चे से भी पूछते हैं कि YouTube क्या है? तो वह आपको आसानी से बता सकता है। आजकल लाखों लोग YouTube के माध्यम से करोड़ों रूपए कमा रहे हैं। तो क्या आप हजारों रुपए नहीं कमा सकते ?

आपको बस कैमरे के सामने अपनी बात को अच्छे से र‍िप्रजेंट करना है। आपको बस एक अच्छे नाम वाला YouTube चैनल बनाना है। उस पर आपको एक किसी फिल्ड के बारे में वीडियोस अपलोड करने है| जैसे धीरे-धीरे आपके चैनल पर सब्सक्राइबर और व्‍यूज बढ़ते जाएंगे वैसे वैसे आपकी कमाई बढ़ती जाएगी।

ब्लॉगिंग करके कमाई

ब्लॉगिंग में आपको किसी प्रकार का कोई ज्यादा निवेश नहीं करना है। यहां आपसे सिर्फ एक चीज मांगी जाती है वह कंटेंट की क्वालिटी। यदि आप लिखने में माहिर है और आपकी राइटिंग स्किल जबरदस्त है तो फिर क्या कहना।

यदि आप इसी चीज को एक बड़े पैमाने पर करना चाहते है तो आप अपनी एक वेबसाइट बनवा सकते हैं। उस पर आप रोजाना आर्टिकल लिखकर Publish कर सकते हैं। और जब पढ़ने वालों की संख्या बढ़ने लगे तो आप विज्ञापन कंपनियों से विज्ञापन लगवा कर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Crypto Currency : मैकडॉनल्ड्स के पूर्व कर्मचारी के पास मुकेश अंबानी से ज़्यादा पैसा

Credit Card को करे इन 5 बेस्‍ट तरीके से यूज