in

पत्नी की मृत्यु पर एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत मिले 2 लाख

पत्नी की मृत्यु पर एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत मिले 2 लाख

जिला सिरमौर की दुर्गम पंचायत भज़ोन पंचायत निवासी एक व्यक्ति को पत्नी की मृत्यु पर प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत दो लाख रुपए प्राप्त हुए हैं। महिला के महिला ने 20 रुपए खर्च कर इस योजना के तहत बीमा करवाया था। महिला की सांप के काटने से हो गई थी मृत्यु।

Admission notice

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुमित्रा देवी पत्नी ओमप्रकाश निवासी भजौन ने हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक सतौन में खाता खोला तथा तथा इस दौरान महिला ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत सालाना 20 रूपए का बीमा करवाया था।

JPREC-June
JPREC-June

14 जुलाई 2022 को महिला अपने खेत में काम करने गई थी तथा काम करते समय महिला को सांप ने डंस लिया था। जिसके बाद महिला को परिजन उपचार के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन उपचार के दौरान महिला की 6 दिन बाद मृत्यु हो गई। महिला के पास दो बेटियां और दो बेटे है।

जबकि महिला की मृत्यु की सूचना हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक सतौन के मैनेजर जुगल चनयाल, आदर्श भंडारी, महेंद्र सिंह मेहता आदि को मिली तो उन्होंने इसकी फाइनल तैयार कर महिला के पति ओमप्रकाश को अवगत करवाया।

जिसके बाद महिला के पति ओमप्रकाश हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक सतौन में आया और 2 लाख रुपए का चेक बैंक अधिकारियों ने उन्हें सौंपा।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

उधर हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक सतौन के मैनेजर जुगल चनयाल ने बताया की एक महिला की सांप के काटने से मृत्यु हुई थी।

महिला ने हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत 20 रूपए सालाना बीमा करवाया था। जिसके तहत महिला के पति ओमप्रकाश को दो लाख रुपए का चेक भेंट किया गया है। Ni

Written by Newsghat Desk

वेब न्यूज मीडिया के युग में कॉपी पेस्ट पत्रकारिता से परहेज़ करें पत्रकार : आरपी तिवारी

साहब! बेसहारा पशु कर रहे फसलों को तहस नहस, समाधान न हुआ तो करेंगे आंदोलन