in

पांवटा साहिब की न्यू बैंक कॉलोनी हीरपुर की गलियों में महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों का चलना हुआ मुहाल….

पांवटा साहिब की न्यू बैंक कॉलोनी हीरपुर की गलियों में महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों का चलना हुआ मुहाल….

एसडीएम विवेक महाजन को ज्ञापन सौंप लगाई मदद की गुहार…

पांवटा साहिब की वार्ड नंबर 13 के अंतर्गत आने वाली न्यू बैंक कॉलोनी हीरपुर में सड़कों की हालत इतनी दयनीय है कि आम जनता का चलना मुश्किल हो गया है पैदल तो पैदल इन गलियों में गाड़ी बाइक स्कूटर आदि भी बड़ी मशक्कत कर निकाले जाते हैं

आपको बता दें की वार्ड न0-13 के अन्तर्गत रह रहे न्यू बैंक कालोनी – हिरपुर के निवासी पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से गली बनाने के लिए गुहार लगा रहे है। परंतु सरकार के कान पर अब तक जूं तक नहीं रेंगी है।

जानकारी देते हुए वहां की महिलाओं ने बताया कि उन्हें सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने पैदल जाना पड़ता है और रास्ते की हालत इतनी खराब है कि कई बार बच्चे रास्तों में गिर जाते हैं और उन्हें कई बार स्कूल से छुट्टी करवानी पड़ जाती है।

बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं यदि आपात कालीन स्थिति में अस्पताल ले जाना हो तो कोई निजी वाहन तो दूर एंबुलेंस तक आने का सही रास्ता नहीं है। ऐसे में कोई भी अनहोनी हो सकती है।

Plot for sale
Plot for sale

आस पास में बाशिंदों का कहना है कि वह कई बार नगर परिषद और वार्ड मेंबर से भी मिले हैं लेकिन इस पर कोई कार्यवाही अब तक नहीं की गई है। तत्पश्चात अंत में हमने व्यवस्था परिवर्तन मंच का सहारा लेकर अपनी बात को आगे रखा है।

Kidzee 02
Kidzee 02

उन्होंने यह भी बताया कि वार्ड नंबर 13 आज तक ना तो एमसी अंतर्गत आती है और ना ही किसी पंचायत के तो ऐसे में कैसे उन्हें बिजली के कनेक्शन दिए जा रहे हैं पानी के कनेक्शन दिए जा रहे हैं तथा कैसे उनके मकानों को रजिस्टर्ड किया जा रहा है।

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा नेता लोग वोट मांगने के समय हमें आश्वासन देते हैं कि जल्द ही आपके एरिया में सड़कों का निर्माण कर दिया जाएगा लेकिन होता क्या है इलेक्शन हो जाने के बाद कोई हमें पहचानता तक नहीं है।

Republic Day 01
Republic Day 01

एसडीएम विवेक महाजन को ज्ञापन सौंप महिलाओं ने 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है कि
वे जल्द से जल्द हमारी समस्या का निवारण करें। यदि 7 दिन के भीतर कोई कार्यवाही नहीं होती है तो मजबूरी में धरना प्रदर्शन करना पड़ सकता है।

Written by Newsghat Desk

बाजार में धूम मचाने आ गई Honda MS01 इलैक्ट्रिक मोपेड, सिंगल चार्जिंग पर 65 km रेंज के साथ क्या है कीमत और खासियत, पढ़ें एक क्लिक पर

हिमाचल में वारदात : प्रसाद खाने के बाद 1 नाबालिग को मौत दूसरी गंभीर हालत में PGI रैफर