Paonta Cong
in

पांवटा साहिब के लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत : सुखराम चौधरी

पांवटा साहिब के लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत : सुखराम चौधरी

सुखराम चौधरी ने पांवटा साहिब की विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

JPERC
JPERC

Admission notice

पांवटा साहिब विधान सभा क्षेत्र के लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवा कर इसे आदर्श विधान सभा क्षेत्र बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है।

यह उद्दगार बहुउददेशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी ने आज पांवटा नगर पालिका परिषद के वार्ड नं0 1 से 5 व वार्ड नं0 13 में बनने वाले पार्को का भूमि पूजन करने के उपरान्त उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

उन्होने कहा कि पांवटा साहिब नगर पालिका परिषद के सभी 13 वार्डो में 2 करोड़ 50 लाख रूपये व्यय कर 26 पार्को का निर्माण किया जाएगा ताकि लोगों को घुमने,टहलने तथा व्यायाम करने के अतिरिक्त बच्चों को खेलने की सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान पांवटा साहिब में 50 लाख रूपये की लागत से गुरू गोविन्द सिंह पार्क का जिर्णोद्धार, 20 लाख रूपये की लागत से यमुना तट पर यमुना वन विहार, एक करोड़ रूपये की लागत से वन विहार का निर्माण कर इनका लोकार्पण कर दिया गया है जबकि 30 लाख रूपये की लागत से यमुना तट पर निर्मित होने वाले पार्क का शिलान्यास कर दिया गया है।

इसके उपरान्त ऊर्जा मंत्री ने पांवटा नगर पालिका परिषद के वार्ड नं0 13 में पशु औषधालय का शुभारम्भ तथा 84 करोड़ रूपये की लागत से पांवटा साहिब में पुर्नोत्थान वितरण क्षेत्र योजना (आरडीएसएस) तथा 4करोड़ की लागत से 33 केवी गिरी आईटी फीडर के सुदृढ़ीकरण और पुनर्गठन योजना का भी शुभारम्भ किया।

उन्होने बताया कि पुर्नोत्थान वितरण क्षेत्र योजना (आरडीएसएस) के अन्तर्गत विद्युत मण्डल पांवटा साहिब के तहत 325 ट्रांसफार्मस लगाने के साथ ही नई एच टी व एल टी लाईनें भी बिछाई जाएगी जिससे लोगों की लो वोल्टेज व बिजली सम्बन्धि समस्याओं का निराकरण होगा।

उन्होने बताया कि क्यारदा, पातलियों, अमरगढ, सुरजपुर, जोहड़ों, भाटावाली, भूपपुर आदि क्षेत्र में गिरी नगर से बद्रीपुर की 33 केवी विद्युत लाईन जो कई स्थानों पर लोगों के मकानों की छत से होकर गुजर रही है उसे बदलने के अतिरिक्त उसका पुनर्गठन किया जाएगा।

इसके पश्चात सुख राम चौधरी ने आंज भोज क्षेत्र के गांव नघेता में सरकार द्वारा गिरीपार क्षे़त्र के लोगों को ट्राईबल घोषित करने के उपलक्ष पर आयोजित अभिनंदन समारोह में शिरकत करते हुए कहा कि लम्बे अरसे से इस क्षेत्र के लोगों की मांग को केन्द्र सरकार द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अथक प्रयासों के फलस्वरूप पूरा किया गया जिसके लिए उन्होंने केंद्र तथा प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया तथा क्षेत्र के लोगों को बधाई दी।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष नागरिक आपूर्ति बलदेव तोमर ने कहा की गिरीपार क्षे़त्र के लोगों को ट्राइबल का दर्जा मिलने से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे तथा इस क्षेत्र में विकास को गति मिलेगी। उन्होंने केन्द्र तथा प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया तथा क्षेत्र के लोगों को बधाई दी।

ऊर्जा मंत्री ने इसके उपरांत टारू में 23 लाख रूपये से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण तथा लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता अनुभाग का शुभारम्भ, 20 लाख रूपये से निर्मित सामुदायिक भवन भरली का लोकार्पण, खोडोवाला में 50 लाख रूपये से निर्मित होने वाले संपर्क मार्ग का शिलान्यास, खोडोवाला में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय का शुभारंभ तथा 50 लाख रूपये से निर्मित होने वाले गोजर-डोंडली संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष नगर परिषद पांवटा साहिब निर्मल कौर, उपाध्यक्ष ओपी कटारिया, कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर,जिला परिषद सदस्य माम राज,भाजपा मण्डल महामंत्री देवराज चौहान,अध्यक्ष जिला युवा मोर्चा पवन चौधरी, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष रमेश तोमर, अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा पांवटा साहिब चरणजीत चौधरी, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी, अधिशाषी अभियंता विद्युत बोर्ड अजय चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा सुभाष चौधरी, अध्यक्ष हाटी ईकाई पांवटा ओमप्रकाश चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

हादसा : पांवटा साहिब के दवा उद्योग में कैसे लगी आग, कितना हुआ नुकसान

Whatsapp Group New Update 2022: वाह अब व्हाट्सएप ग्रुप्स एडमिन के लिए बड़ी खबर, ग्रुप में जोड़ सकेंगे पहले से अधिक सदस्य

Whatsapp Group New Update 2022: वाह अब व्हाट्सएप ग्रुप्स एडमिन के लिए बड़ी खबर, ग्रुप में जोड़ सकेंगे पहले से अधिक सदस्य