in

पांवटा साहिब ट्रक यूनियन ने पूरे हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया लोहड़ी त्यौहार…

पांवटा साहिब ट्रक यूनियन ने पूरे हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया लोहड़ी त्यौहार…

विकास खंड पांवटा साहिब के तारुवाला स्थित सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन में लोहड़ी का पवन पर्व धूमधाम से मनाया गया।

बता दें कि यह त्यौहार पंजाब हरियाणा में मुख्य रूप से मनाया जाने वाला पर्व है। इस दिन पूरे देश में पतंगों का ताता लगा रहता हैं। देश भर में भिन्न-भिन्न मान्यताओं के साथ इन दिनों त्यौहार का आनंद लिया जाता हैं।

प्रधान ट्रक यूनियन बलजीत सिंह नागरा व उपप्रधान बलविंदर सिंह ने कहा कि ट्रक यूनियन में इस त्योहार को सालों से मनाया जा रहा है। जिसमें सभी स्टाफ कर्मचारी, चालक, परिचालक शामिल रहते हैं ।

इन दौरान अपनी संस्कृति के मुताबिक बीच मे आग जलाकर गजक की मिठास व रेवड़ी के साथ इस लोहड़ी को खास मनाया गया। वहीं कोविड के दौरान नियमों का खास ध्यान रखा गया, ताकि अधिक लोग एकत्रित न हो।

Holi-2
Holi-2

लोहड़ी पंजाब का एक मुख्य त्यौहारों में से एक हैं जिन्हें पंजाबी बड़े जोरो शोरो से मनाते हैं, लोहड़ी की धूम कई दिनों पहले से ही शुरू हो जाती हैं।

देश के हर हिस्से में अलग- अलग नाम से त्यौहार मनाये जाते हैं जैसे मध्य भारत में मकर संक्रांति, दक्षिण भारत में पोंगल का त्यौहार एवम काईट फेस्टिवल भी देश के कई हिस्सों में मनाया जाता हैं। मुख्यतः यह सभी त्यौहार परिवार जनों के साथ मिल जुलकर मनाये जाते हैं। जिससे आपसी एकता और मेलजोल को बढ़ावा मिलता है।

ट्रक यूनियन ने भी पंजाबियों के इस विशेष त्यौहार को धूमधाम से मनाया। नाच, गाना और ढोल तो पंजाबियों की शान होते हैं और इसके बिना इनके त्यौहार अधूरे हैं,इसके साथ ही लोहड़ी मनाई गई।

इस मौके पर ट्रक यूनियन प्रधान बलजीत सिंह नागरा, उपप्रधान बलविंदर सिंह,चेयरमैन सोमनाथ शर्मा, सेक्रटरी कुलदीप खण्डूजा, कोषाध्यक्ष रेशम कुमार,
अड्डा प्रबंधन महिमा सिंह, वॉइस चेयरमैन तेपेंदर सिंह सहित ट्रक यूनियन परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

डिप्रेशन में हैं तो मत खाइये यह दवायें, आ सकता है हर्ट अटैक…

यह है कैंसर का रामबाण इलाज, अब टेंशन दूर…