in

पांवटा साहिब : डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने ज्वैलर्स के साथ की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पांवटा साहिब : डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने ज्वैलर्स के साथ की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

 

ज्वैलर्स दुकानों की सुरक्षा को लेकर विभिन्न सुरक्षा बिन्दुओ पर विस्तारपूर्वक चर्चा करने के लिए 14 फरवरी को डीएसपी कार्यालय में ज्वैलर्स संघ पांवटा साहिब के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बैठक में शामिल हुए सभी ज्वैलर्स का स्वागत किया।

BKD School
BKD School

पांवटा साहिब मे स्थित ज्वैलर्स दुकानो की सुरक्षा हेतू निम्नलिखित बिन्दुओ पर चर्चा की गईः-

1. सभी ज्वैलर्स को धारा 411 भादस के बारे में अवगत करवाया गया व हिदायत दी गई कि इसके उपरान्त भी यदि कोई भी ज्वैलर इस प्रकार से चोरी के आभूषण खरीद फरोक्त करने की गतीविधि मे संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही अमल मे लाई जाऐगी।

2. सभी ज्वैलर्स को बताया गया कि अगर कोई व्यक्ति उनके पास बिना बिल या बिना शपथ पत्र के गहने बेचने के लिये आता है तो तुरन्त उसकी सूचना स्थानीय पुलिस या विक्रेता के परिजनो को सूचित करें।

3. सभी ज्वैलर्स को बताया गया कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति जिसका स्वर्ण आभूषणों को चूरा कर बाजार मे बेचने की गतीविधियो मे संलिप्त होने का अंदेशा हो तो उसके बारे मे तुरन्त स्थानीय पुलिस सूचित करें।

4. सभी ज्वैलर्स को हिदायत करी गई कि होली मेले के दौरान अपनी दुकानों में CCTV कैमरा लगवाये व उनका फोकस सडक की तरफ रखे।

5. सभी ज्वैलर्स के साथ अधोहस्ताक्षरी व उप मण्डल स्तर पर गठित QRT/Special Squad टीम के सदस्य आ0 रोशन न0 164 का मोबाईल न0 8988488221 सांझा किया गया व हिदायत की गई कि कोई भी उपरोक्त विषय के सन्दर्भ मे सूचना हो तो इन मोबाईल नम्बरो पर तुरन्त सूचित करे ताकि समय रहते पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही की जा सके ।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में दो अलग अलग मामलों में नशे की खेप बरामद, पुलिस को मिली कामयाबी

कांटी मशवा स्कूल में किशोरियों और महिलाओं को किया जागरूक