Paonta Cong
in ,

पांवटा साहिब में अपनी मांगों को लेकर आशा वर्कर्स का जोरदार प्रदर्शन….

पांवटा साहिब में अपनी मांगों को लेकर आशा वर्कर्स का जोरदार प्रदर्शन….

कहा- लाठीचार्ज करने वालों के खिलाफ हो तत्काल कारवाई…

JPERC
JPERC

विकास खंड पांवटा साहिब में अपनी मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पहले उन्होंने इंटक के जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया।

Admission notice

पांवटा साहिब के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए इंटक के जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर हिमाचल प्रदेश सचिवालय के सामने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे।

इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा आशा वर्करों व प्रदेश से आए हुए विभिन्न कर्मचारियों के ऊपर लाठी चार्ज किया गया इस पर सिरमौर इंटर की आशा वर्कर इसकी घोर निंदा करती है।

उन्होंने मांग की कि जिस अफसर ने लाठीचार्ज का आदेश दिया और जिन पुलिस कर्मियों ने लाठीचार्ज किया उन्हें तुरंत निलंबित किया जाए।

सुभाष शर्मा ने बताया कि इस दौरान आशा वर्कर यूनियन के प्रदेश महामंत्री शशि लता व अन्य 2 कर्मचारी घायल हुए जिनमें यशपाल हेता को उपचार के लिए आईजीएमसी शिमला ले जाना पड़ा। अगर सरकार दोषियों पर कार्रवाई नहीं करती तो आने वाले दिनों में आशा वर्कर की हड़ताल पर चली जाएंगी।

आशा वर्कर्स में सरकार से मांग की है कि आशा वर्कर की समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए। आशा वर्कर के लिए ठोस नीति बनाई जाए। आशा वर्कर का वेतन मान कम से कम 18000 किया जाए। आजकल के कोविड-19 में जो आशाएं काम कर रही हैं उन्हें ₹300 प्रतिदिन दिया जाए। जो भी आशा वर्कर मरीज को लेकर आए उसे अस्पताल तक का किराया दिया जाए।

इस दौरान उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस से एसडीएम कार्यालय तक नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। उन्होंने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

Written by Newsghat Desk

छेड़छाड़ मामले में चार आरोपियों को तीन साल की सजा

आशा वर्कर्स के बाद जेबीटी प्रशिक्षुओं का भी पांवटा साहिब में जोरदार प्रदर्शन