in

पांवटा साहिब में अवैध रूप से ले जाई जा रही लाखों की देवदार की लकड़ी जब्त

पांवटा साहिब में अवैध रूप से ले जाई जा रही लाखों की देवदार की लकड़ी जब्त

उपमण्डल पांवटा साहिब में एक पिकअप में भारी मात्रा में अवैध रूप से ले जाए जा रहे देवदार के स्लीपर से भरी पिकअप को जब्त किया गया है।

जानकारी के मुताबिक इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब पुलिस टीम ने नाकाबंदी कर पांवटा साहिब गाडियों की चैकिंग कर रहे थे।

BKD School
BKD School

नाकाबंदी के दौरान करीब 04 बजे प्रातः एक पिक अप न0 UK07CA-3310 पांवटा साहिब की तरफ से आई, जिसे चैकिंग के लिए रोका गया। गाडी के चालक से उसकी पहचान पूछने पर अपना नाम राज रावत पुत्र प्रताप बताया है।

उपरोक्त पिकअप पर पीछे से नीले रंग की तरपाल से ढकी थी, पुलिस ने जब गाडी के चालक को निचे उतर कर गाडी को चैक करवाने को कहा तो गाडी का चालक गाडी से उतर कर हरियाणा की तरफ जंगल में भाग गया।

गाड़ी के चालक के भाग जाने से पुलिस को शक हुआ, और पुलिस द्वारा गाडी की तिरपाल को खोल कर देखा गया तो गाडी में लकडी के स्लीपर भरे थे। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस थाना और वन विभाग को दी गई।

जिसके बाद वन विभाग बीओ सचिन शर्मा मौके पर अपने स्टाफ के साथ पिकअप में लोड लकडी के स्लीपरों को उतार कर लकडी को चैक किया व एक रिपोर्ट पुलिस को दी गई।

पुलिस को दी रिपोर्ट के मुताबिक पिकअप लकड़ी में कुल नग 34 किस्म देवदार की Volume 2.676 m3 व कीमत 2,67,400/-रुपये पाई गई है। मामले की पुष्टि डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने की है।

Written by Newsghat Desk

शीघ्र आरंभ किया जाए केन्द्रीय विश्वविद्यालय परिसर का निर्माण कार्य, सीएम ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री से की भेंट

पांवटा साहिब : मायके रहने आई विवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम, मौत