in

पांवटा साहिब में आवारा कुत्तों के लिए बनाया जाएगा आश्रय केंद्र : विवेक महाजन

पांवटा साहिब में आवारा कुत्तों के लिए बनाया जाएगा आश्रय केंद्र : विवेक महाजन

 

Admission notice

एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन की अध्यक्षता में एसडीएम कार्यालय के सभागार में आज बैठक आयोजित की गई जिसमें पांवटा साहिब की गलियों में घूम रहे आवारा कुत्तों को रेसक्यू व इनके लिए आश्रय केंद्र बनाने के विषय को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

JPREC-June
JPREC-June

बैठक के दौरान गलियों में आवारा घूम रहे कुत्तों को पकड़ कर इनके रखरखाव के लिए आश्रय केंद्र बनाने के लिए भूमि के चयन के सम्बन्ध में भी चर्चा की गई ।

उन्होंने बताया कि किसी भी दुर्घटना में घायल हुए कुत्तों को पकड़ कर पशु चिकित्सा विभाग की सहायता से इनका उपचार किया जाएगा।

इनकी बढ़ती तादाद को रोकने के लिए इस आश्रय केन्द्र में इनका स्टरलाइजेशन भी किया जाएगा, पूर्णतया उपचार करने के उपरांत स्वस्थ होने तक इनकी देखरेख की जाएगी व ठीक होने के उपरांत इन्हें छोड़ दिया जाएगा।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

एसडीएम पांवटा साहिब ने जानकारी देते हुए बताया कि पशु चिकित्सा विभाग, वन विभाग, राजस्व विभाग, नगरपालिका व एनजीओ के सहयोग से इन आवारा कुत्तों के लिए रहने, खाने-पीने व देखरेख की उचित व्यवस्था की जाएगी।

बैठक के दौरान डीएफओ कुनाल अंगरिश, तहसीलदार वेदप्रकाश अग्निहोत्री, पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी, क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, ईओ एमसी अज़मेर एवं अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

आपकी छोटी सी मदद देगी एक मासूम को जीवनदान, शिलाई की बच्ची पीजीआई में लड़ रही जिंदगी और मौत की जंग…

पांवटा साहिब वार्ड नंबर 9 और 10 को स्पेशल फोकस एरिया के रूप में किया चिन्हित….