in

पांवटा साहिब में कीटों के प्रकोप से फसल हो रहीं बर्बाद, किसानों ने कृषि विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

पांवटा साहिब में कीटों के प्रकोप से फसल हो रहीं बर्बाद, किसानों ने कृषि विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

पांवटा साहिब में कृषि विभाग की अनदेखी से आहत किसानों के एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

उन्होंने कहा कि कीटों के चलते किसानों की मक्का, पशु चारा, बाजरा आदि की फसलों को नुकसान हो रहा है। कृषि विभाग द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने पर किसान आक्रोशित हैं।

किसानों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर SDM को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने जल्द से जल्द कीटों से हो रहे नुकसान का जायजा लेकर उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की

हिमाचल किसान सभा पांवटा तहसील कमेटी के बैनर तले सोमवार को किसान SDM कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने SDM विवेक महाजन को ज्ञापन सौंपा।

Plot for sale
Plot for sale

जिसमें कहा गया कि कीटों के प्रकोप से किसानों की मक्का व पशु चारा, बाजरा आदि फसल बर्बाद हो रही हैं। बावजूद इसके किसानों को हो रहे नुकसान का जायजा नहीं लिया जा रहा है।

Kidzee 02
Kidzee 02

किसानों ने कहा कि SDM कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दें ताकि बर्बाद हो चुकी फसल की विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए। किसानों का कहना है कि विशेष अनुदान पर कृषि विभाग द्वारा कीटों को मारने वाली दवाओं के छिड़काव की व्यवस्था की जानी चाहिए।

इस मौके पर किसान नेता गुरविंदर सिंह ने कहा कि सरकार और कृषि विभाग किसानों की समस्याओं की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। किसानों की फसलें नष्ट हो रही हैं। कहीं पर आवारा पशु फसलों को नष्ट कर रहे हैं। कहीं पर फसलें कीटों से प्रभावित हो रही हैं।

Republic Day 01
Republic Day 01

किसानों को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। किसानों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन, कृषि विभाग और सरकार सोई हुई है।

उन्होंने कहा कि अगर किसानों की समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो जल्दी ही धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। इस मौके पर किसान सभा के अध्यक्ष, महासचिव आदि पदाधिकारियों ने भाग लिया

Written by newsghat

हिमाचल में हादसा : HRTC की बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई बस

Greta Harper ZX Series-I : स्मार्टफोन से भी सस्ता है ये इलैक्ट्रिक स्कूटर, देता है 100 km की रेंज, जाने क्या है कीमत