in

पांवटा साहिब में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी….

पांवटा साहिब में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी….

22 अतिरिक्त डॉक्टरों की तथा नर्सों की होगी नियुक्ति

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने जांची व्यवस्था, यहां किया औचक निरीक्षण…

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि पांवटा साहिब में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाएगा जिसके लिए लगभग 22 अतिरिक्त डॉक्टरों की व नर्सों की नियुक्ति की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के उपरान्त यह निर्णय लिया गया है कि हर पंचायत में जाकर जन समस्याओं को सुना जाए व अधिकारियों के साथ मिलकर समस्याओं को मौके पर ही निपटाया जाए।

पांवटा साहिब में दर्दनाक हादसा, ड्रम में डूबने से डेढ़ वर्षीय मासूम की मौत…

Plot for sale
Plot for sale

इसी कड़ी में आज ऊर्जा मंत्री पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुगला वाला करतारपुर, अजोली, निहालगढ़ में जन समस्याओं को सुन रहे थे।

Kidzee 02
Kidzee 02

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि एफआरए में स्वीकृत पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र की कुल 23 सड़कों में से मुंगला वाला करतारपुर पंचायत की तीन सड़के जिसमें करतारपुर से पंजाहल बस्ती, राष्ट्रीय उच्च मार्ग 707 से वालीवाला गोह तक, आदर्श कॉलोनी मुगलांवाला से डोरियांवाला तक शामिल हैं, के लिए शीघ्र ही राशि उपलब्ध करवाकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

भट्‌ठा मजदूर की 8 साल की बच्‍ची के साथ दुराचार, मासूम की हालत गंभीर…

Republic Day 01
Republic Day 01

पास पड़ोस : भाजपा नेत्री की शिकायत पर MLA के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज…

पास पड़ोस : यमुना में डूबते को बचाने के लिए कूदे दो दोस्त, तीनों डूबे

उन्होंने कहा कि बद्रीपुर से सिरमौरी ताल तक के इस क्षेत्र की सभी मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार से विकास कार्यों के लिए भरपूर राशि उपलब्ध करवाई जा रही है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 99 प्रतिशत सिंचाई संबंधी विकास कार्य उनके कार्यकाल में सम्पन्न हुए हैं।

उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान ही पावटा विधानसभा क्षेत्र में 7 इंच के बोर करने की शुरुआत हुई थी। वर्ष-2015 से बंद पड़े वालीवाला ट्यूबवेल को पुनः चालू करने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं।

पांवटा साहिब : मनमीत ने संभाला रोटरी क्लब अध्यक्ष का कार्यभार…

सिरमौर : हिमाचली संस्कृति की अलख जगा रहे शिलाई के रवि चौहान…

वारदात : हिमाचल में चार साल की मासूम के साथ दुराचार…

दो माह में नई मोटरें लगाकर, पावर पम्प हाउस और ओवर हैड टैंकर बनाकर लोगों को पानी उपलब्ध करवाया जाएगा जिससे इस क्षेत्र की वर्षों पुरानी पेयजल समस्या का स्थाई समाधान होगा।

उन्होंने बताया कि मुंगला वाला करतारपुर क्षेत्र की बिजली की समस्या के निराकरण के लिए गोन्दपुर सब स्टेशन में 16 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा।

इसके पश्चात ग्राम पंचायत अजोली और निहालगढ़ में आगमन पर ग्राम वासियों ने ऊर्जा मंत्री का जोर शोर से स्वागत किया।

पांवटा साहिब : सोमनाथ सिरमौर ट्रक ऑपरेटर्स यूनियन के चेयरमैन…

पांवटा साहिब : द स्कॉलर्स होम में 65 ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन…. 

पांवटा साहिब में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकओं के पदों के लिए आवेदन..

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने दोनो ग्राम पंचायतों में प्राप्त हुई सैकड़ों जन समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर निपटारा किया। उन्होंने कहा कि अजोली और निहालगढ़ पंचायतों में बरसात के बाद सभी प्रकार के सिंचाई योजनाओं का कार्य पूरा किया जाएगा।

उन्होंने अजोली स्कूल को उत्कृष्ट विद्यालय के लिए नामांकित किया है जिसके लिए अगले वर्ष सरकार द्वारा 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

कांग्रेसी नेता कंवर अजय बहादुर के बयान पर विधायक डा. बिंदल ने कहीं ये बड़ी बात

क्रमिक अनशन पर बैठे NSUI कार्यकर्ताओं से मिले विधायक विनय कुमार

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने पंचायत घर अजोली के प्रांगण में पौधारोपण भी किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश सरकार किसानों की बेहतरी के लिए कार्य कर रही है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6 हजार रूपये हर किसान के खाते में प्रदान किए गए हैं तथा इस पंचायत में किसानों की सिंचाई की समस्या के निदान के लिए लगभग 15 बोर करवाए गए हैं जिसका कोई भी खर्च किसानों को वहन नही करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि हाल ही में पांवटा में हुई गेहूं खरीद के पैसे 72 घण्टे में किसानों के खाते में डाल दिए गए हैं और किसानों की सुविधा के लिए धान की खरीद भी यही पर करवाई जाएगी

इससे पूर्व उन्होंने सिविल अस्पताल पांवटा साहिब का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्होंने कोरोना की सम्भावित तीसरी वेव के लिए किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

उन्होंने यहां मैनिफ़ोल्ड सिस्टम का निरीक्षण किया। जिसके माध्यम से सिविल अस्पताल में स्थित सभी बिस्तरों तक आधुनिक रूप से ऑक्सिजन पहुंचाने के कार्य का भी निरीक्षण लिया।

इसके अतिरिक्त जल्द ही पांवटा साहिब में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया जाएगा जोकि कोरोना व अन्य आपात कालीन स्थिति में सहायक सिद्ध होगा।

इस अवसर पर बीडीसी चेयरमैन हितेंद्र कुमार, जिला परिषद सदस्य सरवण कुमार, बीडीसी सदस्य पुन्नी देवी, ग्राम पंचायत मुगलांवाला करतारपुर की प्रधान प्रेमा देवी, ग्राम पंचायत अजोली के प्रधान नरेन्द्र चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Written by newsghat

पांवटा साहिब में सुदृढ़ होंगी स्वास्य सुविधाएं, 22 अतिरिक्त डाक्टरों सहित नर्सों की होगी नियुक्ति : सुखराम

शिलाई : बलदेव तोमर के समक्ष बैठक में गूंजे बिजली, पानी सस्ते राशन के मुद्दे…