पांवटा साहिब में बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम : अरुण धूमल

पांवटा साहिब में बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम : अरुण धूमल

हिमाचल की पहली महिला क्रिकेट एकेडमी अकादमी का शुभारंभ

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और एचपीसीए के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि जल्द ही पांवटा साहिब में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना की जाएगी। इसके लिए सभी औपचारिकताएं तेजी से पूरी की जा रही है।

अरुण धूमल यहां राजकीय कन्या मॉडल स्कूल पांवटा साहिब में हिमाचल प्रदेश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ करने पहुंचे थे।

उन्होंने इस मौके पर उपस्थित खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में लक्ष्य निर्धारित करना अति आवश्यक है। बिना लक्ष्य निर्धारित करें एक बेहतर मुकाम हासिल नहीं किया जा सकता। उन्होंने इस दौरान विद्यार्थियों को पढ़ाई और अनुशासन के टिप्स दिए।

धूमल ने कहा कि केंद्रीय खेल व युवा मामले एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के कुशल नेतृत्व और दूरदर्शिता का परिणाम है कि हिमाचल का एक खिलाड़ी ऋषि धवन भारतीय क्रिकेट टीम में खेल रहा है। जबकि 3 महिला खिलाड़ी भी प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर की इसी सोच पर काम करते हुए प्रदेश में ग्रामीण स्तर पर 70 क्रिकेट एकेडमी यहां स्थापित की जा रही है जिसमें चार क्रिकेट एकेडमी पांवटा साहिब में स्थापित की जा चुकी है।

अरुण धूमल ने कहा कि पांवटा साहिब के हरिपुर टोहाना में क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन को लेकर औपचारिकताएं पूरी की जा रही है जल्द ही केंद्रीय खेल एवं युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनेगा।

एचपीसीए के महासचिव सुमित शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि छात्र जीवन से ही अनुशासन को अपने जीवन में लाने के लिए खेलों में भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने बच्चों से ज्यादा से ज्यादा तादात में खेलों में भागीदारी का आह्वान किया।

इस मौके पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और एचपीसीए के सदस्य अतर सिंह नेगी ले भी अपने विचार प्रकट करते हुए बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और एचपीसीए के अध्यक्ष अरुण धूमल का आभार प्रकट किया।

इस दौरान उनके साथ एचपीसीए सदस्य तेज प्रकाश चोपड़ा, मनोज शर्मा, विजय भंडारी, हिमोत्कर्ष के अध्यक्ष आरपी तिवारी, स्कॉलर होम के निदेशक एनपीएस नारंग, जिला क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र बब्बी, उपाध्यक्ष सुभाष चौधरी, स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ दीर्घायु प्रसाद शर्मा, अजय शर्मा, अश्वनी राय, गुरविंदर सिंह टोली, दानिश मोहम्मद, गोपाल सिंह, सुमित शर्मा, पंकज शर्मा, प्रदीप भारद्वाज और जीवन जोशी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: