Paonta Cong
in

पांवटा साहिब : 41लाख 60 हजार में होला मोहल्ला मेले के प्लॉट्स हुए नीलाम, पढ़ें क्या रहेंगे प्लॉट की दरें

पांवटा साहिब : 41लाख 60 हजार में होला मोहल्ला मेले के प्लॉट्स हुए नीलाम, पढ़ें क्या रहेंगे प्लॉट की दरें

JPERC
JPERC

पाँवटा साहिब के ऐतिहासिक होली मेले पर लगने वाले मेले के दौरान दुकानों के प्लाॅट के ठेके की बुधवार को खुली बोली रखी गई।

Admission notice

जिसमे मोहम्मद साकिर टोका नगला पाँवटा साहिब ने सर्वाधिक 41 लाख 60 हजार रूपये की बोली लगाकर ठेका अपने नाम किया। इसके अलावा 18% जीएसटी अलग से लिया जाएगा।

25 लाख 20 हजार रूपये से शुरू हुई बोली अंत में 41 लाख 60 हजार पर थमी। अब ठेकेदार ही दुकानदारों को प्लाॅट का वितरण करेगा। हालांकि नगर परिषद ने कंडीशन रखी है कि प्लाॅट के रेट क्या रखने है, और उससे अधिक वसूलने पर नगर परिषद कार्रवाई करेगी।

जानकारी के मुताबिक नगर परिषद के मेला मैदान और बाहर मेले के दौरान दुकाने सजती है। करीब एक सप्ताह से अधिक समय तक आयोजित होने वाले मेले में हिमाचल ही नही बल्कि पड़ोसी राज्य उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से भी व्यापारी पंहुचते है।

पहले नगर परिषद स्वयं प्लाॅट का आबंटन करती थी लेकिन पिछले दो तीन वर्ष से स्टाॅफ के अभाव में इस बार यह कार्य ठेके पर देने का निर्णय लिया गया। जिसके लिए बुधवार को बोली रखी गई थी।

पिछली बार प्लाॅट का ठेका करीब 20 लाख रूपये रहा था। इस बार यह दुगुने पर गया है। ऐसे में झूलों के बाद अब प्लाॅट में भी नगर परिषद मालामाल हुई है।

ये तय किये है रेट-

ठेका लेने के बाद ठेकेदार व्यापारियों से मनमाने रेट न वसूले इसलिए नगर परिषद ने साइज और स्थान के हिसाब से प्लाॅट के रेट तय किये हुए है।

मेला मैदान में 10×10 साइज के प्लाॅट के दाम स्थान के मुताबिक 8, 10 और 12 हजार रूपये रखे गये हे। वहीं मैदान के बाहर सड़क किनारे 5×7 के साइज के प्लाॅट के दाम 1500 रूपये से लेकर 8000 रूपये तक रखे गये है।
व्यापारियों को भी जीएसटी अलग से देना पड़ेगा। नगर परिषद रेट के मामले में पूरी निगरानी रखेगी।

इस मौके पर ईओ अजमेर सिंह ठाकुर सहित नगर परिषद चेयरपर्सन निर्मल कौर, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कटारिया सहित पार्षद डाॅ रोहताश नांगिया, रविंद्र पाल सिंह, अंजना भंडारी, राजेन्द्र कुमार, ममता सैनी, सीमा देवी, दीपक मलनहंस आदि सहित नगर परिषद के जेई, कर्मचारी बारूराम शर्मा, मधुकर शर्मा, राजीव वर्मा आदि भी मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

Feng shui Money Tips: फेंग शुई की ये टिप्स अपनाएंगे तो घर में नही रहेगी धन धान्य की कमी, होगा सुख समृद्धि का विकास

Feng shui Money Tips: फेंग शुई की ये टिप्स अपनाएंगे तो घर में नही रहेगी धन धान्य की कमी, होगा सुख समृद्धि का विकास

Sirmour News: दर्दनाक सड़क हादसे में पीडब्ल्यूडी कर्मचारी की मौत, गहरी खाई में गिरी कार