in

पुरुवाला स्कूल के टेलिकॉम विषय के विद्यार्थियों को ओ०जे०टी० के तहत किया प्रशिक्षित…..

पुरुवाला स्कूल के टेलिकॉम विषय के विद्यार्थियों को ओ०जे०टी० के तहत किया प्रशिक्षित…..

रोजगार अवसरों को मिलेगा बढ़ावा…

प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को गुणात्मक, संस्कारयुक्त तथा व्यवसायिक शिक्षा प्रदान की जा रही है ताकि शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर भी मिल सकें।

Admission notice

यह जानकारी प्रधानाचार्य रा०व०मा०पा० पुरुवाला राजीव शर्मा ने आज देते हुए बताया कि स्कूलों में विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास जिसमें गुणात्मक शिक्षा खेलकूद बोधिक विकास के अतिरिक्त कौशल विकास पर विशेष बल दिया जा रहा है, जिसके अंतर्गत सरकारी विद्यालयों में 02 व्यवसायिक विषय आरम्भ किये गए हैं।

JPREC-June
JPREC-June

इसी कड़ी रा०व०मा०पा० पुरुवाला के टेलिकॉम विषय के 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा के 60 से अधिक विद्यार्थियों को ऑन जॉब प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत 11 जनवरी को धौलाकुआं, 12 जनवरी को कोलर में तथा 13 जनवरी को बिरला में ऑप्टिकल फाइबर तथा माइक्रोवेव तकनीक की विस्तृत जानकारी टेलीकॉम विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी।

जिसमें विद्यार्थियों को ओटीडीआर तथा स्पलाइसिंग बारे मोके पर ही ओएफसी तथा माइक्रोवेव के विशेषज्ञ इंजिनियर जितेंद्र कुमार, राकेश कुमार ने टेलीकॉम, ऑप्टिकल फाइबर तथा माइक्रोवेव तकनीक की जानकारी दी जा रही है।

रा०व०मा०पा० पुरुवाला उपप्रधानाचार्य दया राम चौधरी ने बताया कि विधर्थियों में व्यवसायिक विषय की ओर काफी रुझान बढ़ रहा है क्योंकि एस आधुनिकता के युग में तकनीकी जानकारी होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि व्यवसायिक विषय से रोजगार के अवसर भी मिलते हैं।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

टेलीकॉम ट्रेनर पुनीता शर्मा ने बताया की विद्यार्थियों को ऑन जॉब ट्रेनिंग के साथ साथ सम्बंधित विषय के उद्योगों का भी भ्रमण करवाया जाता है जहां विद्यार्थियों का बोधिक विकास होता है वहीं उन्हें आधुनिक तकनीक की जानकारी भी मिलती है।

इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक सर्वजीत कौर भी विद्यार्थियों के साथ ओजेटी के दौरान उपस्थित रहीं।

Written by Newsghat Desk

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पांवटा साहिब में आयोजित होंगे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम -विवेक महाजन

पांवटा साहिब में वन विभाग की टीम ने पकड़े 48 उत्पात्ति बंदर, भेजा मंकी सेंटर