in

प्रदेश का एकसमान समग्र विकास करना, आम आदमी पार्टी का मुख्य लक्ष्य : सतेंद्र जैन

प्रदेश का एकसमान समग्र विकास करना, आम आदमी पार्टी का मुख्य लक्ष्य : सतेंद्र जैन

हिमाचल में प्रति व्यक्ति आय 14वें नंबर से पहले नंबर पर लाना है, आप प्रवक्ता मनीष ठाकुर ने दी कार्यक्रम की जानकारी

 

BKD School
BKD School

भाजपा और कांग्रेस ने शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं की बेहतरी के बजाय, प्रदेश को लूटने में नहीं रखी कोई कसर

रविवार को आम आदमी पार्टी के बदलाव मार्च के दौरान होने वाले जनसंवाद कार्यक्रम, गुरु की नगरी पांवटा साहिब में आयोजित किया गया। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री एवं हिमाचल चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन ने पांवटा साहिब पहुंचकर, जनसंवाद स्थल से पहले पांवटा साहिब गुरुद्वारे पहुंचे और वहां मत्था टेका। इस दौरान उन्होंने वाहेगुरु जी से समस्त हिमाचल पर अपनी कृपा शांति बनाए रखने की प्रार्थना की।

इसके बाद सतेंद्र जैन ने जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचकर लोगों से मुलाकात की और जनसंवाद के दौरान उनके सवालों के जवाब के साथ, हिमाचल को लेकर आम आदमी पार्टी का विजन बताया।

पांवटा साहिब में सबसे पहले जहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भव्य बाईक रैली निकाली और सतेंद्र जैन का भव्य स्वागत किया। इसके बाद हुए जन संवाद कार्यक्रम के दौरान, पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी सतेन्द्र जैन ने लोगों से शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी समेत प्रदेश तमाम मुद्दों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मुख्य लक्ष्य प्रदेश को आदर्श राज्य बनाना है । जिससे प्रदेश का एक समान, समग्र दिशा में विकास हो,और प्रदेश देश में, नंबर वन राज्य बन सके।

सतेन्द्र जैन ने कहा कि कुदरत ने हिमाचल को एक खूबसूरत राज्य बनाया है, यहां खुबसूरत पहाड़ बनाए हैं, यहां भोली भाली जनता रहती है लेकिन कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने प्रदेश का विकास करने के बजाय इसे लुटने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि यहां कि प्रति व्यक्ति आय देशभर में 14 वें स्थान पर है जो पहले स्थान पर होनी चाहिए थी लेकिन कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने प्रदेश के लोगों के बारे में नहीं सोचा बल्कि अपना अपना जेब भरने के लिए घोटालों को अंजाम देते रहे।

प्रदेश में कभी छात्रवृति घोटाला, कभी पेपर लीक घोटाला तो कभी जेओए आईटी पेपर लीक घोटाला करते रहे। जिससे प्रदेश के पढ़े लिखे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते रहे।

सतेन्द्र जैन ने कहा कि हिमाचल में कुदरत ने वे सभी चीजें दी हैं लेकिन यहाँ की सरकारों ने इन संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल नहीं किया। यहां के लोगों को महंगे दामों पर बिजली और पानी बेचा जाता है फिर भी प्रदेश सरकार बिजली और पानी के क्षेत्र में घाटा दर्शाती है।

प्रदेश में हाइड्रो प्रोजेक्ट लगने पर 12 प्रतिशत बिजली मुफ्त में मिलती है जो हिमाचल की डिमांड से कम है लेकिन फिर भी प्रदेश की जनता को मुर्ख बनाकर महंगे दामों पर बिजली बेची जा रही है अब प्रदेश के लोगों को जागकर इसका जबाब देना होगा।

भाजपा और कांग्रेस ने शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने की बजाय प्रदेश को लूटने का किया काम

सतेन्द्र जैन ने कहा कि हिमाचल में शिक्षा और स्वास्थ्य की हालत भी दयनीय है. जहां न तो स्कूलों के भवन अच्छे हैं न ही शिक्षक हैं और न ही छात्र हैं उसी तरह प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति भी बदतर है। जहाँ अस्पतालों में सुविधाओं की कमी है डॉक्टरों की कमी है।

हजारों की संख्या में लोग अपना उपचार करवाने के लिए अस्पताल आते हैं लेकिन उन्हें न तो समय पर उपचार मिल पाता है और न ही समय पर दवाइयां। ऐसे में अब वह समय आ गया है जब प्रदेश की जनता को इन दोनों सरकारों भाजपा और कांग्रेस सवाल पूछना चाहिए और इसका जबाब मांगना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की दस्तक से इनकी पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई है और इन्हें डर सताने लगा है कि इस बार इनके हाथों से सता जाने वाली है क्योंकि प्रदेश की जनता दोनों दलों से परेशान और दुखी है।

प्रदेश का हर एक वर्ग इनकी जनविरोधी नीतियों से दुखी हो गया है। अब प्रदेशवासियों ने पूरी तरह से मन बना लिया है कि इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर प्रदेश को बेहतर और आदर्श राज्य बनाना है।

आप चुनाव प्रभारी ने गुरुद्वारा पांवटा साहब के दर्शन समेत, शहीद स्थल पहुंचकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

गुरु नगरी पांवटा साहब पहुंचने पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री एवं हिमाचल आप चुनाव प्रभारी सतेंद्र जैन ने पांवटा साहब गुरुद्वारे के दर्शन किए और गुरुद्वारे में मत्था टेका। इसके बाद वो पांवटा साहिब में स्थित शहीद स्मारक स्थल पर पहुंचे और शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। आज जनसंवाद कार्यक्रम के साथ आप चुनाव प्रभारी सतेंद्र जैन ने पांवटा साहिब साहिब में आम आदमी पार्टी के कार्यालय का भी उद्घाटन किया।

Written by Newsghat Desk

गिरिपार की ये सात पंचायतें भी हो जनजातीय घोषित, महापंचायत में रोशन चौधरी ने भरी हुंकार

गिरिपार की ये सात पंचायतें भी हो जनजातीय घोषित, महापंचायत में रोशन चौधरी ने भरी हुंकार

सुरक्षा वापिस लेते ही मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला की हत्या…