Paonta Cong
in

फेसबुक अकाउंट पर लड़की बन फंसता था हनी ट्रैप में

फेसबुक अकाउंट पर लड़की बन फंसता था हनी ट्रैप में

शिकायत के बाद पुलिस हुई थी सक्रिय, पढ़ें, क्या है पूरा मामला,

JPERC
JPERC

पुलिस क्राइम ब्रांच ने सेक्सटॉर्शन गैंग का भंडाफोड़ किया है जिसमें इसके सरगना नीरज को गिरफ्तार भी कर लिया गया है सूत्रों के मुताबिक गैंग में दो युवती समेत छह सदस्य हैं सरगना लड़की के नाम से फर्जी अकाउंट बना लोगों को फांसा था। यह खबर देश की राजधानी दिल्ली से निकल कर सामने आ रही है।

Admission notice

क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं

आपको बता दें कि इस सरगना हर लड़की के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था और एक्सेप्ट करने वालों को जाल में फंसा था था और सेक्सटॉर्शन में फंसा कर पीड़ितों से पांच से ₹1000000 वसूल लिए।

जांच में सामने आया कि गत डेढ़ साल में इस गैंग ने करीब 20 लोगों से लाखों रुपए वसूले हैं। आरोपी की पहचान बहादुरगढ़ हरियाणा निवासी नीरज के रूप में हुई है।

इसके पास से एक मोबाइल 4 सिम कार्ड एक डेबिट कार्ड एक स्कूटी व ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल की गई हाथ से लिखी स्क्रिप्ट बरामद कर ली गई है।

पश्चिम विहार थाने में शिकायत के बाद पुलिस हुई थी सक्रिय

डीसीपी नीरज कुमार ने बताया कि 29 नवंबर को एक पीड़ित ने पश्चिम विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई थी बताया था कि उन्हें हनी ट्रैप में फंसाकर कुछ लोगों ने ₹300000 वसूल किए। डेढ़ लाख उन्होंने नगद और डेढ़ लाख बैंक खाते में ट्रांसफर कारवाए है।

पुलिस ने बताया कि इस तरह की घटनाएं तेजी से घटित हो रही हैं सेक्सटॉर्शन के धंधे से जुड़े आरोपी भोले भाले लोगों को निशाना बना रहे हैं तथा लोगों की खामोशी ऐसी घटनाओं को बढ़ावा दे रही है।

Written by Newsghat Desk

अब शिमला महज पांच घंटे दूर, 127 किलोमीटर दूरी होगी कम

शहर की खूबसूरत लवली निकली वाहन चोरों की सरगना