Paonta Cong
in

बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

JPERC
JPERC

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कोटखाई थाना क्षेत्र में एक विवाहिता का बचे को पैदा करने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है।

Admission notice

पुलिस को शिकायत करते हुए कोटखाई के ग्लेहा गांव निवासी प्यारे लाल ने कहा कि उसकी बेटी परीक्षा की शादी 07 नवंबर 2021 को ठियोग के रहने वाले नरेंद्र के साथ हुई थी, जब वह सात महीने की गर्भवती हुई पति व सास-ससुर ने उसे मायके में छोड़ दिया।

लड़की की पति यानि नरेंद्र ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी के पेट में उसका बच्चा नहीं है। 24 अगस्त 2022 को डिलीवरी के बाद ससुराल पक्ष परीक्षा को अपने घर ले गए।

6 सितंबर 2022 को ससुराल वालों को उनके एक रिश्तेदार से सूचना मिली कि उनकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं है। जबकि ससुराल पक्ष ने परीक्षा की मौत के बारे में उन्हें सूचित नहीं किया था।

उधर, पुलिस का कहना है कि मायके वालों के सामने ही मृतक महिला का पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार हुआ था। बाद में मायके पक्ष ने शक जताया कि ससुराल पक्ष ने सुनियोजित तरीके से परीक्षा को मौत के घाट उतारा है।

डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने मामले को पुष्टि करते हुए बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर ससुराल पक्ष के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है तथा पुलिस हर पहलू से जांच करने में जुट गई है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में ट्रक ड्राइवर पर सीमेंट की 600 बोरी गबन करने का आरोप, मामला दर्ज

पाँवटा साहिब से शुरू हुआ विहिप का ये अहम अभियान