Paonta Cong
in

बड़ी खबर : दिग्गज कांग्रेस नेता हरप्रीत रतन ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कहा कार्यकर्ताओं की अनदेखी से आहत

बड़ी खबर : दिग्गज कांग्रेस नेता हरप्रीत रतन ने पार्टी से दिया इस्तीफा, कहा कार्यकर्ताओं की अनदेखी से आहत

JPERC
JPERC

 

Admission notice

पावंटा साहिब हिमाचल प्रदेश की चुनावी बेला के बीच पार्टीयों की जोड़तोड़ जारी है। इसी बीच जिला सिरमौर में भी बड़ा उलटफेर हो चुका है। जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव व कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष हरप्रीत सिंह रत्तन ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है।

कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला व प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह और सुखविंद्र सिंह सुक्खू को लिखे गए त्यागपत्र मे कहा है कि वह विधानसभा क्षेत्र पांवटा साहिब, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नीतियों और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को अनदेखी से आहत हूं।

कई बार आग्रह के बाद भी कार्यकर्ताओं के मान सम्मान और उनकी भावनाओं को अनदेखी की गई है। जिससे मैं काफी आहत हूं। ऐसे में मेरे पास पार्टी छोड़ने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है।

इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों के साथ प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।

गौरतलब हो कि हरप्रीत सिंह अल्पसंख्यक बिरादरी से है। वह पूर्व संसदीय सचिव स्वर्गीय सरदार रतन सिंह के पौत्र है, जिसके चलते उनकी राजनिति से पारिवारिक पृष्ठभूमि रही है। उनका अपनी बिरादरी के साथ-साथ क्षेत्र में काफी दबदबा है।

हिमाचल विधानसभा चुनाव के बीच हुए इस त्यागपत्र से भाजपा प्रत्याशी चौधरी सुखराम के लिए राहत की बात है, वहीं कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका हो सकता है। अटकलें लगाई जा रही है कि वह वीरवार को पांवटा साहिब में प्रस्तावित केन्द्रीय मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल हो सकते है।

सनद रहे कि जिला सिरमौर के विधानसभा क्षेत्र पांवटा साहिब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वीरवार को पांवटा साहिब के विशाल नगर परिषद मैदान में गरजेंगे ।

बता दें कि पांवटा साहिब में विधानसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस किसी स्टार प्रचारक को बुलाने में नाकाम रही है, वही भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में एक के बाद एक स्टार प्रचारक पांवटा साहिब पहुंच रहे हैं।

इसी श्रृंखला में वीरवार को भाजपा के स्टार प्रचारक और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुखराम चौधरी के पक्ष में प्रचार करने पांवटा साहिब पहुंचेंगे। अमित शाह पांवटा साहिब के विशाल नगर परिषद मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Written by newsghat

पाँवटा साहिब में जब्त किया 37 लाख से अधिक कैश, वसूला 3 लाख 62 हजार रूपये, और भी बहुत कुछ, पढ़ें पूरा मामला

भाजपा में शामिल हुए दिग्गज कांग्रेस नेता सरदार हरप्रीत सिंह रतन, जेपी नड्डा की मौजूदगी में ली भाजपा को सदस्यता