in ,

बद्रीपुर पंचायत में फिर बाहर आया घोटाले का जिन, पूर्व प्रधान ने अनियमिताओं के सवा लाख जमा करवाए

बद्रीपुर पंचायत में फिर बाहर आया घोटाले का जिन, पूर्व प्रधान ने अनियमिताओं के सवा लाख जमा करवाए

बद्रीपुर निवासी शिकायतकर्ता परमिंदर सिंह ने किया खुलासा

 

विकास खंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत बद्रीपुर में एक बार फिर घोटाले का जिन बोतल से बाहर आ गया है। लंबी जांच के पश्चात पंचायत के पूर्व प्रधान ने 1.19 लाख रुपए खंड विकास कार्यालय में जमा करवाए हैं।

जानकारी के अनुसार कुछ महीने पहले जो शिकायत कर्ता परविंदर सिंह ने बद्रीपुर पंचायत में हुए घोटालों कीआरटीआई के माध्यम से खुलासा किया था। उस मामले में प्रशासन द्वारा कड़ा संज्ञान लिया गया और आरोप सही पाए गए।

परिणाम स्वरूप पूर्व पंचायत प्रधान रामलाल शर्मा द्वारा जो सरकारी सीमेंट के बैग व ईट का में गोलमाल किया गया था उस एवज में उस की बकाया राशि 119000/ खजाने में रामलाल शर्मा द्वारा जमा करवा दी है।

Plot for sale
Plot for sale

परविंदर सिंह ने बताया कि इससे साफ है कि जाहिर है कि घोटाला हुआ था और इन पैसों को जमा करवाने के बाद रामलाल शर्मा ने यह साबित कर दिया है कि उन्होंने अपने 5 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार को चरम सीमा तक पहुंचाया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

पूर्व प्रधान ने जो पंचायत में अपने कार्यकाल के दौरान घोटाला किया है उसमें निर्माणाधीन गली मेन रोड वार्ड नंबर 2 में 41 सीमेंट बैग व भवन खुंबी वाला में 45 सीमेंट बैग व सामाजिक किचन रसोई घर सीमेंट बैग 135 जो कि नहीं बना है, 135 कट्टो सीमेंट के बैग व पटवार खाने खेड़ा मंदिर तारूवाला के 24 बैग तथा खुंबी वाला भवन निर्माण में 4923 ईंटों घोटाला किया है इन सब का शेष ₹119000 रामलाल शर्मा द्वारा जमा करवाया गया है।

तभी विभाग द्वारा रामलाल शर्मा को अगला चुनाव लड़ने के लिए एनओसी जारी की गई है। बड़ा सवाल यह है कि क्या रामलाल शर्मा द्वारा यह सीमेंट के बैग व ईंटों कहां बेची गई है ?

Republic Day 01
Republic Day 01

परविंदर सिंह ने कहा कि अभी बोरवेलकी जांच जारी है। जल्द ही के माध्यम से बाकी सभी वार्ड अंदर हुए घोटालों का पर्दाफाश किया जाएगा। उधर बीडीओ रवि जोशी ने पूर्व प्रधान द्वारा 1.19 लाख रुपए सरकारी खजाने में जमा करवाए जाने की पुष्टि की है।

Written by Newsghat Desk

जिला सिरमौर खो खो संघ ने आयोजित करवाया एक दिवसीय खो खो ट्रायल

पांवटा साहिब की योगिता को पॉवरफुल वूमेन 2022 अवार्ड, दिल्ली में हुआ सम्मान