Paonta Cong
in

बस अड्डे पर लाऊड स्पीकर्स की तीखी आवाज ने सताए यहां के निवासी

बस अड्डे पर लाऊड स्पीकर्स की तीखी आवाज ने सताए यहां के निवासी

समस्या से निजात के लिए लगाई गुहार

JPERC
JPERC

पांवटा साहिब के बस अड्डे पर एनाउंसमेंट और विज्ञापन प्रचार के लिए लगाये गये बड़े बड़े स्पीकर्स पर तेज और तीखी आवाज ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है।

Admission notice

बच्चों की पढ़ाई की हो या बुजुर्गों के आराम की। यहां तक की पूजा पाठ करना तक करना मुश्किल हो गया है। इसलिए हमे इस समस्या से निजात दिलाई जाएं।

यह गुहार पांवटा साहिब नगर के वार्ड नंबर-8 के निवासियों ने एसडीएम पांवटा साहिब से लगाई है। यहां के बाशिंदे बस अड्डे पर लगे एनाउंसमेंट स्पीकर्स की तीखी और भारी आवाज से खासा परेशान है।

उन्होंने इसे बंद करने या इसकी आवाज बिल्कुल इतनी कम करने की मांग की है कि सिर्फ बस अड्डे के भीतर आने वाले लोग ही इसे सुन सके। दरअसल, वार्ड के लोगों का कहना है कि उनके वार्ड मे बस अड्डा बना हुआ है जहां पर सुबह 7 बजे से रात दस बजे तक बेशुमार एडवरटाईजमेंट और कईं तरह के गाने बहुत ही ऊंची आवाज मे चलाए जाते हैं।

जिससे बस स्टेंड के आसपास रहने वाली आबादी खासा परेशान है। इस तीखी और ऊंची आवाज से बच्चों की पढ़ाई तो डिस्टर्ब हो ही रही है साथ ही बीमार और बुजुर्ग लोगों की परेशानी भी बढ गई है। इसलिए इस मामले पर त्वरित कार्यवाही कर जनता को राहत दिलवाई जाएं।

हो सके तो दिन मे थोड़े टाईम के लिए यह स्पीकर चलें वो भी इतनी कम आवाज मे कि बस स्टेंड के भीतर आने वाले यात्री ही इसे सुन सके। कम से कम आसपास की आबादी तो परेशान न हो।

उधर, इस बारे में एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने कहा कि फिलहाल उनके संज्ञान मे शिकायत नही आई है। शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Written by Newsghat Desk

ज्वैलरी की दुकान में चोरी के मामले में महिला सहित 2 गिरफ्तार..

कोर्ट ऑर्डर के साथ कर दी छेड़छाड़ Dismissed की जगह लिख दिया Allowed