in

बाजार में धूम मचाने आ गई Honda MS01 इलैक्ट्रिक मोपेड, सिंगल चार्जिंग पर 65 km रेंज के साथ क्या है कीमत और खासियत, पढ़ें एक क्लिक पर

बाजार में धूम मचाने आ गई Honda MS01 इलैक्ट्रिक मोपेड, सिंगल चार्जिंग पर 65 km रेंज के साथ क्या है कीमत और खासियत, पढ़ें एक क्लिक पर

Honda ने अपने एक मौजूदा मोपेड का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया है, Honda MS01 इलेक्ट्रिक मोपेड कंपनी के एक लोकप्रिय Cub मॉडल का इलेक्ट्रिक वर्जन है।

कंपनी ने कथित तौर पर कहा है कि इस इलेक्ट्रिक मोपेड की लगभग 5,000 यूनिट्स स्थानीय डिलीवरी के लिए उपलब्ध होंगी। इसे छोटी शहरी यात्राओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 65 km चल सकता है।

Honda ने MS01 मोपेड में एक 48V/20Ah क्षमता का लिथियम बैटरी पैक फिट किया है। इसकी 65 km की रेंज की बौदलत यदि राइडर छोटी शहरी यात्रा करता है, तो उसे इसे हफ्ते में केवल एक या दो बार ही चार्ज करना पड़ेगा।

Honda MS01 इलेक्ट्रिक मोपेड छोटी शहरी यात्राओं के लिए एक किफायती और टिकाऊ विकल्प है। जैसा कि हमने बताया, इसकी सिंगल चार्ज रेंज 65 किमी है। इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को Honda और Muji ने मिलकर तैयार किया है।

Plot for sale
Plot for sale

यह मोपेड पेडल-असिस्ट फीचर के साथ आता है। इसमें U-शेप बॉडी मिलती है और इसके छोटे बाइक पेडल की बदलौत इसे हर साइज के राइडर द्वारा आसानी से चलाया जा सकता है। स्कूटर में पारंपरिक हैंडलबार मिलते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक मोपेड में ज्यादा एडवांस और फैंसी फीचर्स को शामिल नहीं किया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

Honda MS01 इलेक्ट्रिक मोपेड में 17-इंच साइज के ट्यूबलेस टायर्स मिलते हैं,जो सभी प्रकार की ऑन-रोड राइडिंग को संभालने में सक्षम होंगे। MS01 पर 400W हब-माउंटेड मोटर मिलती है, जिसकी बदौलत यह इलेक्ट्रिक मोपेड 25 किलोमीटर प्रति घंटे (16 मील प्रति घंटे) की टॉप स्पीड पर पहुंच सकता है। इसमें एक रीजनरेटिव EBS पावर सिस्टम भी मिलता है।

कंपनी ने इस मोपेड में एक 48V/20Ah क्षमता का लिथियम बैटरी पैक फिट किया है। इसकी 65 km की रेंज की बौदलत यदि राइडर छोटी शहरी यात्रा करता है, तो उसे इसे हफ्ते में केवल एक या दो बार ही चार्ज करना पड़ेगा।

Republic Day 01
Republic Day 01

Insideevs के अनुसार, Honda MS01 को चीन में 4,980 चीनी युआन (करीब 59,000 रुपये) में लॉन्च किया गया है। कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक मोपेड को सबसे पहले चीन में बेचा जाएगा। हालांकि अन्य मार्केट में इसकी उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Written by Newsghat Desk

झपटमार ने झपटी महिला की सोने की चेन, फिर हुआ कुछ ऐसा की आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे…

पांवटा साहिब की न्यू बैंक कॉलोनी हीरपुर की गलियों में महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों का चलना हुआ मुहाल….