Paonta Cong
in

भाजपा छोड़कर 76 परिवार कांग्रेस में शामिल सिलसिला जारी, कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ रचेगी इतिहास, बोले किरनेश जंग

भाजपा छोड़कर 76 परिवार कांग्रेस में शामिल सिलसिला जारी, कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ रचेगी इतिहास, बोले किरनेश जंग

ऊर्जा मंत्री से उठ चुका है जनता का विश्वास : किरनेश जंग

JPERC
JPERC

कांग्रेस का जोरदार जनसंपर्क अभियान पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में जोर-शोर से जारी है। आज कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने फूलपुर पंचायत के शिवपुर गांव, भुंगरनी, डांडा पागर पंचायत के गांव पागर में अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।

Admission notice

कांग्रेस प्रत्याशी किरनेशजंग का जगह जगह पर लोगों ने गर्मजोशी से फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया। उनके आगमन पर ढोल की थाप पर लोग नाचते भी दिखाई दिए इससे लोगों में उत्साह का अंदाजा लगाया जा सकता है।

कांग्रेस प्रत्याशी और कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था प्रकट करते हुए डांडा पागर के 76 परिवारों ने भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की।

जंग ने कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए परिवारों के सदस्यों को कांग्रेस का पटका पहनाकर पार्टी में आने पर उनका स्वागत किया चौधरी किरनेश जंग ने कहा कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए सभी परिवारों को समुचित मान सम्मान मिलेगा यह उनका वादा है।

शामिल हुए सदस्यों ने भी जय कांग्रेस विजय कांग्रेस के नारे लगाते हुए जंग को विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी डांडा पागर से भारी मतों से विजई होगी इस मौके पर गांव के सैकड़ों की तादाद में उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर कांग्रेस में शामिल होने पर सभी परिवारों का स्वागत किया।

चौधरी किरनेश जंग ने जनसंपर्क अभियान के दौरान उपरोक्त गांव में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उर्जा मंत्री पांवटा साहिब का विकास कराने में ना केवल बुरी तरह विफल हुए है बल्कि जो विकास के काम कांग्रेस के कार्यकाल में हो चुके थे उन्हें कायम रखने में भी असफल साबित हुए हैं।

पांवटा साहिब के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी और रेडियोलॉजिस्ट का ना होना इसकी सबसे बड़ी उदाहरण है। यही नहीं सरकारी अस्पताल में जो 52 दवाइयां फ्री मिलती थी उनका अब ना मिलना इसका एक अन्य प्रमाण है।

जंग ने कहा टूटी हुई सड़कों की जर्जर हालत, बस स्टैंड पर फैली गंदगी, स्कूलों में अध्यापकों के खाली पद, अनेकों गांव में पीने के पानी की भारी किल्लत, एंबुलेंस सेवाओं का अभाव, बेरोजगारी महंगाई और भ्रष्टाचार ने ऊर्जा मंत्री के सभी कामों की पोल खोल दी है। आज किसान धान की खराब फसल के मुआवजे का हकदार है लेकिन उसे यह मुआवजा नहीं मिला ना ही इस दिशा में सरकार की तरफ से अभी तक कोई ठोस कदम उठाया गया।

उन्होंने आगे कहा की मेरी माताएं बहने जहां महंगाई से परेशान हैं वहीं परिवार के बेरोजगार अपने बेटों की तरफ देखते हुए बेहद दुखी महसूस करती हैं।

उन्होंने कहा भाजपा और ऊर्जा मंत्री के खोखले दावों और कुशासन से परेशान होकर हर दिन दर्जनों परिवार कांग्रेस की जीत में शामिल होने के लिए आ रहे हैं कांग्रेस का कुनबा पांवटा विधानसभा क्षेत्र में दिनोंदिन बड़ा होता जा रहा है।

यह इस बात का संकेत है की ऊर्जा मंत्री की विदाई तय है और कांग्रेस प्रचंड बहुमत से विजय दर्ज कर पांवटा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है। जंग ने कहा कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करती है, हमारी कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है।

हमने प्रदेश की जनता को और पौंटा साहिब के अपने भाई बहनों को जो गारंटी और संकल्प दिए हैं हम उन्हें पूर्ण करने के लिए वचनबद्ध हैं। हम पहले ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में OPS पेंशन बहाल कर चुके हैं कांग्रेस पार्टी प्रदेश में सरकार बनते ही सभी 10 की 10 गारंटियों को लागू कर देगी।

जिसके तहत मेरी माताओं बहनों को जिनकी आयु 18 से 60 वर्ष के बीच है उन्हे 1500 रूपये प्रति माह मिलेगा। हम आम आदमी का दर्द जानते हैं हम गरीब का दुख समझते हैं इसीलिए हमने प्रदेश के हर घर को 300 यूनिट बिजली बिल्कुल मुफ्त देने का वचन दिया है।

इससे पांवटा साहिब के लाखों लोगों को फायदा होगा। मेरी पांवटा साहिब की प्रबुद्ध जनता से अपील है भ्रष्टाचार महंगाई और भेदभाव से छुटकारा पाने के लिए कांग्रेस को भारी मतों से विजई बनाएं।

किरनेश जंग द्वारा किए जा रहे संबोधन के दौरान नुक्कड़ सभाओं में मौजूद लोगों ने बार-बार जय कांग्रेस-विजय कांग्रेस, चौधरी किरनेश जंग जिंदाबाद चौधरी किरनेश जंग जिंदाबाद हमारा नेता कैसा हो किरनेश जंग जैसा हो, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, कांग्रेस की विजय तय है, कांग्रेस की जीत पक्की है के नारे लगाकर अपने भाव प्रकट किए।

इस दौरान कांग्रेस पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष श्री अश्वनी शर्मा और कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी एवं स्थानीय गांव के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। नुक्कड़ सभाओं में लोगों का हुजूम और उनका उत्साह साफ बयान कर रहा है कि कांग्रेस आ रही है ।

उधर दोपहर बाद महिला कांग्रेस द्वारा परिवर्तन पद यात्रा को जारी रखते हुए महिला कांग्रेस ने पांवटा साहिब के वार्ड नं 5 के बाद पांवटा साहिब के तारूवाला शिवा कॉलोनी वार्ड न 13 में जन संपर्क जारी रखा, उन्होंने परिवर्तन पद यात्रा के दौरान डोर टू डोर जाकर लोगों को कांग्रेस की नीतियों से अवगत कराया और कांग्रेस को विजय बनाने की अपील की। महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों के अलावा भारी संख्या में स्थानीय महिलाएं भी जनपर्क में शामिल रही।

Written by Newsghat Desk

शिलाई में भाजपा लगातार हो रही मजबूत, 24 परिवार हुए पार्टी में शामिल, बलदेव तोमर के जनसंपर्क में उमड़ रही भीड़

पांवटा साहिब के पिछड़ने के लिए भाजपा सरकार की अनदेखी जिम्मेदार : किरनेश जंग