Paonta Cong
in

भाजपा महंगाई के लिए लोगों से वोट नहीं माफी मांगे- किरनेश जंग

भाजपा महंगाई के लिए लोगों से वोट नहीं माफी मांगे- किरनेश जंग

आम आदमी पार्टी की कथनी और करनी में फर्क

JPERC
JPERC

आम आदमी पार्टी की करनी और कथनी में हमेशा फर्क रहा है। पंजाब के शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में आम आदमी पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह रखा था।

Admission notice

लेकिन कुछ ही दिनों बाद उसी शहीद भगत सिंह खटकड़ कलां मेमोरियल का बिजली कनेक्शन आप सरकार ने काट दिया। जिसकी राशि सिर्फ डेढ़ लाख रुपए थी। मेमोरियल में काम करने वाले कर्मचारियों का वेतन भी नही दिया गया। इससे साफ पता चलता है, की इनके मनों में शहीदों का कितना सम्मान है।

जंग ने कहा की पांवटा साहिब में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े 120 परिवारों ने आज अपनी अनदेखी से तंग आकर और कांग्रेस की जन हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया है। मैं इन सब का पार्टी में शामिल होने पर हार्दिक स्वागत करता हूं।

कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग पांवटा साहिब के एक होटल में बुलाई गई प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए 120 परिवारों के सभी सदस्य मौजूद थे। जिनका कांग्रेस में शामिल होने पर पटका पहना कर स्वागत किया गया।

किरनेश जंग ने आज सुबह पांवटा साहिब के देवीनगर में और पत्रकार वार्ता के पश्चात हरीपुर टोहाना में अपना चुनाव प्रचार जारी रखते हुए विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया और डोर टू डोर अभियान चला कर कांग्रेस की गारंटीयों, कांग्रेस के घोषणा पत्र और पौंटा संकल्प पत्र की जानकारी आम जन तक पहुंचाई।

किरनेश जंग ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि हिमाचल की जनता बखूबी जानती है। कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो हर वर्ग का भला चाहती है। सभी को साथ लेकर चलती है। हमने कर्मचारी वर्ग की OPS पेंशन बहाल करने की जो गारंटी दी है। हम उस पर 100% 10 दिन के अंदर अमल करेंगे। हम छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पहले ही OPS बहाल कर चुके हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने लाखों कर्मचारियों के प्रदर्शन के बावजूद इस पर चुप्पी साधे रखी है,उनके घोषणापत्र में इसका जिक्र तक नहीं है।प्रदेश में कर्मचारियों की संख्या 4.50 लाख है। कर्मचारी वर्ग इस अनदेखी को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। हमें पूरा यकीन है, सभी कर्मचारी कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे क्योंकि उन्हें मालूम है सरकार बनते ही कांग्रेस OPS का तोहफा देगी। मेरी माताएं बहने भी हमारे साथ हैं, क्योंकि हम उनके लिए 18 से 60 वर्ष की आयु के महिलाओं को 1500रूपए मासिक देने की गारंटी दे चुके हैं।

इसके अलावा जो भी गारंटी चाहे वो रोजगार को लेकर हो, चाहे वो पशुपालकों के बारे में हो, किसानों और बागवानों के बारे में हो, मेरे बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के बारे में हो, मेरे बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार के लिए 1-1 लाख रूपए बिना ब्याज के उपलब्ध कराने के बारे में हो, गांव-गांव मेडिकल वैन चेकअप के जरिए चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के बारे में हो या फिर हरएक विधानसभा में 4 इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने के बारे में हो, हम इन्हें पूरा करने के लिए वचनबद्ध हैं।

मेरे ध्यान में लाया गया है की भाजपा की केंद्रीय मंत्री एवं नेता स्मृति ईरानी इन दिनों हिमाचल में भाजपा के लिए वोट मांगने आई हुई हैं। मेरे प्रदेश की जनता को ये कैसे भूल सकता है की स्मृति ईरानी ने 450 रूपये सिलेंडर होने पर गैस सिलेंडर साथ लेकर दिल्ली में प्रदर्शन किया था। आज जब भाजपा सरकार के राज में सिलेंडर के 1150 रुपए हो चुके हैं तो स्मृति ईरानी और भाजपा को जनता से वोट नहीं माफी मांगनी चाहिए।

पांवटा साहिब और प्रदेश की जनता मेहंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी से बेहद परेशान है। भाजपा और ऊर्जा मंत्री का 5 साल का कार्यकाल पूरी तरह विफल रहा । जनता अपने वोट की चोट करके प्रदेश और पांवटा से भाजपा की विदाई का मन बना चुकी है।

अब जनता 12 नवंबर को हाथ के निशान का बटन दबाकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेगी क्योंकि लोग जानते हैं कांग्रेस ही सबका विकास कर सकती है।इस अवसर पर कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, व कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

65 परिवारों ने छोड़ी आप,थामा कांग्रेस का हाथ

जनसंपर्क अभियान के दौरान देर रात हरीपुर टोहाना के 50 परिवारों ने,गांव बहराल और सतीवाला में भी 15 परिवारों ने आम आदमी पार्टी छोड़ कर कांग्रेस जॉइन की। किरनेश जंग ने कांग्रेस का पटका पहना कर सबका स्वागत किया और कहा उन्हें कांग्रेस पार्टी में पूरा मान सम्मान मिलेगा। जनता ने शामिल हुए परिवारों का तालियां बजा कर स्वागत किया।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब के नगर परिषद मैदान में गरजेंगे अमित शाह, 10 नवंबर को पहुंचेंगे यहां

किल्लोड़ के बाद अब बेहड़े वाला में गरजेंगे जुझारू नेता मनीष तोमर, बोले विकास के लिए नई सोच की जरूरत