Paonta Cong
in

ये भी जाने, सर्दी में वर्क आउट है रामबाण औषधि..

ये भी जाने, सर्दी में वर्क आउट है रामबाण औषधि..

घर पर करें एक्सरसाइज, इनसे भी होगा लाभ

JPERC
JPERC

सर्दियों के मौसम में खुद को गुलगुले बिस्तर से बाहर निकालकर किसी तरह की गतिविधि करना अपने आप मे बड़ा चैलेंज है लेकिन यह भी सच है कि बिना बिस्तर छोड़े कुछ सम्भव भी नहीं है।

Admission notice

ऐसे में जरूरी है कि वह रास्ते ढूंढे जायें जिनसे शरीर को फुर्ती मिल सके। तो सबसे बेहतर मार्ग है वर्क आउट, आप नियमित वर्क आउट के द्वारा स्वयं को फूर्त रख सकते हैं और ठंड को गुड बाय बोल सकते हैं।

जॉगिंग को दें प्रार्थमिकता..

बेहतर सेहत और फुर्ती के लिये जॉगिंग बहुत जरूरी है यह आपको सुबह सुबह न सिर्फ गर्म कर देगा बल्कि पूरे दिन आपको उत्साहित रखेगा इसलिये कम से कम सर्दी के मौसम में तो प्रातः कॉल जॉगिंग को समय दिया ही जा सकता है।

घर पर करें एक्सरसाइज…

कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें बाहर निकलना अच्छा नही लगता अथवा किसी कारण वश वह बाहर जा नही सकते ऐसे में वह प्रातः काल उठकर घर पर ही एक्सरसाइज की आदत डाल सकते हैं यह भी उनकी सेहत को बेहतर बनाने में कारगर होगा।

करें सूर्य नमस्कार…

योग और आसन में बहुत सी क्रियायें हैं परंतु सभी क्रियायें की जा सकें इतना समय शायद हर किसी के पास न हो तो ऐसे में उनके लिये बेहतर विकल्प है कि वह प्रातः कॉल उठकर सूर्य नमस्कार करें क्योंकि सूर्य नमस्कार से शरीर के लगभग सभी अंगों का अभ्यास हो जाता गया और रक्तसंचार सही रहता है।

यह छोटे छोटे टिप्स अपनाकर आप सर्दी के मौसम में अपने आपको फिट और दुरुस्त रख सकते हैं।

Written by Newsghat Desk

दुनिया का सबसे अमीर आदमी रहेगा किराये के घर मे…

हिमाचल में युवक ने उठाया ख़ौफनाक कदम, इस हालत में शव मिलने से सनसनी