in

राजकीय उच्च विद्यालय बहराल में भारत विकास परिषद द्वारा फलदार पौधों को किया स्थापित….

राजकीय उच्च विद्यालय बहराल में भारत विकास परिषद द्वारा फलदार पौधों को किया स्थापित….

प्रत्येक पौधे की 5 वर्ष तक बच्चे करेंगें देखरेख….

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर राजकीय उच्च विद्यालय बहराल के, परिक्षेत्र में भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों ने 40 फलदार पौधों का रोपण किया गया।

स्कूल के मुख्य अध्यापक जीवन प्रकाश जोशी के नेतृत्व मे यह पहला अवसर है जब प्रत्येक पौधे को तीन सदस्यीय विद्यार्थियों की टीम 5 वर्षों तक पालेंगी तथा अगर बीच में कोई पौधा सूख जाता है तो विद्यालय प्रबंधन समिति वहां नए पौधे का प्रबंध करेगी।

इस कार्यक्रम के दौरान भारत विकास परिषद द्वारा सभी बच्चों एवं अभिभावकों को अल्पाहार उपलब्ध करवाया गया।

वृक्षारोपण के समय भारत विकास परिषद पांवटा साहिब के अध्यक्ष नीरज गोयल, महासचिव अनिल सैनी, कोषाध्यक्ष चंद्र मणि शर्मा, डॉक्टर राजीव गुप्ता, राकेश बंसल, ग्राम पंचायत प्रधान अंजना कुमारी, केहर सिंह, मुकेश कुमार ने एक-एक पौधा लगाकर इस अभियान की शुरुआत की।

Holi-2
Holi-2

वहीं,पौधारोपण के पश्चात राजकीय उच्च विद्यालय बहराल में विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों ने पुरस्कार वितरित किए गए।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद के अध्यक्ष नीरज गोयल ने अपने संबोधन में वृक्ष की महत्ता पर विचार प्रकट किए तथा विद्यालय प्रबंधन को हर संभव सहयोग के लिए आश्वासन दिया।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यअध्यापक जीवन प्रकाश जोशी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया।

कार्यक्रम में मंच संचालन मीनाक्षी टंडन ने किया। इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत प्रधान अंजना कुमारी, मुकेश, सुनीता रानी, रेनू गोस्वामी, माया मणि, मीनाक्षी टंडन, गुरमीत सिंह, सुरेश कुमार, वीरेंद्र शर्मा, शशि कुमारी, रेशम कौर आदि मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब के आदर्श कन्या विद्यालय में आयोजित हुआ पर्यावरण दिवस…..

अभी नहीं टला कोरोना का खतरा, लापरवाही पड़ेगी महंगी, डीसी सिरमौर ने जारी किए ये अहम निर्देश...

अभी नहीं टला कोरोना का खतरा, लापरवाही पड़ेगी महंगी, डीसी सिरमौर ने जारी किए ये अहम निर्देश…