Paonta Cong
in

लाखो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें HPU : विपुल शर्मा

लाखो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें HPU : विपुल शर्मा

JPERC
JPERC

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही में UG प्रथम वर्ष के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है जिस पर छात्र संग़ठन NSUI के जिलाध्यक्ष विपुल शर्मा ने परीक्षा परिणाम पर सवाल उठाए है।

Admission notice

छात्र संग़ठन NSUI के जिलाध्यक्ष विपुल शर्मा ने कहा विश्विद्यालय प्रशाशन द्वारा प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का परिणाम घोषित किया गया है जिसमे प्रदेश भर में महज 10 से 15 प्रतिशत छात्रों को पास किया गया है।

जो छात्र कॉलेज के मासिक परीक्षाओं में 90% से अधिक अंक लेकर पास हुए है तथा अन्य पेपरों में 80 से 90 अंक लेकर पास हो रहे है वहीं एक या दो परीक्षाओं में सिर्फ 5 और 10 अंक मिले है। ऐसे में लाखों छात्रों के जहन में धांधली का सवाल पैदा हो रहा है।

विश्विद्यालय प्रशाशन पर आरोप लगाते हुए विपुल शर्मा ने कहा विश्वविद्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है। HPU द्वारा बहुत देरी से छात्रों का परिणाम घोषित किया है जिसमे प्रथम वर्ष की परीक्षाएं देकर छात्र द्वितीय वर्ष का सत्र भी लगभग पूरा करने वाले थे ऐसे में परीक्षाओं में फेल करके छात्रों के दो वर्ष खराब हो गए है इसके अलावा विश्वविद्यालय प्रशाशन द्वारा भाड़े पर लोगो द्वारा पेपर को चेक किया गया है।

उन्होंने कहा विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा सरकार के साथ मिलकर बैकडोर तरीके से जो अपने चेहतों को भर्ती किया था यह उसका परिणाम है जो आज प्रदेश का युवा भुगत रहा है।

प्रदेश के लाखों छात्र प्रशासन से मांग कर रहे है कि दौबारा से सही तरीके से पेपरों को चेक किया जाएं ताकि लाखो छात्रों का भविष्य खराब होने से बच सके। यदि समय रहते विश्वविद्यालय द्वारा इन परीक्षा परिणामो को दुरुस्त नही किया जाता तो एनएसयूआई प्रदेश भर में आंदोलन करने से पीछे नही हटेगी।

Written by Newsghat Desk

बिजली के बकाया बिल वसूली के लिए बोर्ड चलेगा विशेष अभियान, अगर जल्द नहीं दिया बकाया तो कटेगा कनेक्शन

पांवटा साहिब मे दो बच्चों की मां ने ऐसे लगाई परिवार को चपत, वारदात के पीछे बड़ा गिरोह होने की आशंका