in

लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन…

लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन…

इन पदों पर निकली है भर्ती…

नौजवानों के लिये जो सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं उनके लिये झारखंड लोक सेवा आयोग ने एक सुनहरे अवसर का एलान करते हुये बम्फर भर्ती की घोषणा की है और सबसे खास बात यह है की इन सभी वैकेंसी पर चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के होगा।

परंतु आयोग ने इस संदर्भ में कुछ आवश्यक योग्यतायें निर्धारित की है जिनकी पूर्ति करने वाले युवा आवेदन कर सकते हैं।

BKD School
BKD School

इन पदों पर निकली है भर्ती…

झारखंड लोक सेवा आयोग ने झारखंड मेडिकल कॉलेज में आसिस्टेंस प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति हेतु विज्ञापन जारी किया है,आपको बता दें कि यह विज्ञापन कुल 110 पदों के लिये जारी किया गया है।

जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया…

आपको बता दें की उक्त भर्तियों के संदर्भ में जारी अधिसूचना के तहत आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जायेगी इस संदर्भ में प्रस्तावित तिथि 19 जनवरी 2022 बतायी जा रही है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2022 है अतः इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ होते ही आधिकारिक वेबसाइट से अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

यह हैं आवश्यक शर्तें, और योग्यतायें..

चूँकि इन सभी पदों पर नियुक्ति बिना लिखित परीक्षा के होनी है अतः आयोग ने कुछ अनिवार्य शर्तें और योग्यताओं की माँग रखी है।

जिनमे सबसे पहली शर्त यह है कि आवेदक की उम्र कम से कम 30 वर्ष होनी चाहिये और आवेदक के पास MD/MS/DNB सम्बंधित परास्नातक की डिग्री होनी चाहिये।

आयु में सरकारी आरक्षण के अनुरूप छूट दी जायेगी, तो उक्त योग्यता धारी व्यक्ति अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

यह है चयन प्रक्रिया और ऐसी होगी आवेदन फीस..

आपको पता है कि इस भर्ती में किसी तरह की लिखित परीक्षा नही होगी बल्कि शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू के आधार पर नियुक्ति की जायेगी।

इसके अतिरिक्त आपको यह भी बता दें कि इस संदर्भ में आवेदन शुल्क आरक्षित वर्ग के लिये 150 रु तथा अन्य सभी के लिये 600 रु है।अतः योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

Written by Newsghat Desk

मोटापे से हैं परेशान तो अपनायें यह ट्रिक….

दो बाईकर्स सरेबाजार महिला का पर्स छीन कर फरार